Varanasi उत्तर प्रदेश धर्म-कर्म 

CM Yogi in Kashi Vishwanath Dham : कॉरिडोर निर्माण कार्य का जाना हाल, दर्शन-पूजन के ऑनलाइन सुविधा का किया शुभारम्भ

Varanasi : सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ सोमवार की शाम बनारस पहुंचे। सर्किट हाउस में राज्यमंत्रियों, जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और विश्वनाथ धाम निर्माण कार्य का हाल जाना। सीएम करीब 20 मिनट मन्दिर परिसर में रहे। इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ के ऑनलाइन दर्शन-पूजन सुविधा का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री करीब 7.15 बजे बाबा दरबार पहुंचे। रानी भवानी उत्तरी द्वार पर लगे ऑटोमैटिक सेनेटाइज मशीन से हाथ को सेनेटाइजेशन करने के बाद उसी गेट से मन्दिर प्रांगण में प्रवेश किये और काशी विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया।

दर्शन-पूजन करने के बाद सीएम ने ताड़केश्वर मन्दिर में ऑनलाइन दर्शन-पूजन का शुभारंभ किया और वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम न्यूयॉर्क से जुड़े पहले ऑनलाइन भक्त ने सीएम से दर्शन-पूजन का अनुभव साझा किया। मन्दिर से बाहर निकलते वक्त मुख्यमंत्री ने विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया और कार्य के प्रगति के बारे में जाना। इस दौरान उन्होंने कॉरिडोर के नक्शे को भी देखा और हो रहे कार्य से खुश दिखे।

भक्तों के लिए की गई सुविधा को देख जताई प्रशन्नता

धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को विश्वनाथ मंदिर प्रशासन पूरी तरीके से पालन कर रहा है। कोविड-19 से भक्तों को बचाव के लिए मन्दिर परिसर में ऑटोमैंटिक सेनेटाइज मशीन लगाया गया है। दो-दो मीटर की दूरी पर गोले बनाये गए है जिससे भक्तों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके और एक बार मे पांच भक्तों ही प्रवेश दिया जाएगा और झांकी दर्शन होगा। इन सारी सुविधाओं से मुख्यमंत्री को मन्दिर प्रशासन द्वारा अवगत कराया गया। सारी व्यवस्थाओं से मुख्यमंत्री प्रशन्न दिखें

यह रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान पर्यटन राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, मुख्यकार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

PHOTOS:-

You cannot copy content of this page