Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

PM Modi के दौरे की तैयारियों का CM योगी ने लिया जायजा, जल से लेकर सड़कमार्ग तक का किया अवलोकन

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के तैयारियों को अंतिम रूप देने शुक्रवार की दोपहर सीएम योगी आदित्यनाथ बनारस पहुंचे। सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सीधे खजुरी जनसभा स्थल पर लैंड किया। राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल ने उनका स्वागत किया। पुलिसकर्मियों ने गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी। हैलीपैड से पैदल ही सीएम सभा स्थल पहुंचे और 300 फीट चौड़ा व 433 फीट लंबा बन रहे जर्मन हैंगर पंडाल तथा पीएम मोदी के 60 फीट चौड़ा, 32 फीट लंबा व 8 फीट ऊंचा मंच का अवलोकन किया। वहां उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से अन्य जानकारी लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद डोमरी के लिए रवाना हो गए।

सीएम योगी आदित्यनाथ का उड़नखटौला पड़ाव के सूजाबाद में बने हैलीपेड पर लैंड किया। वहां से सड़क मार्ग से गाड़ी से गंगा नदी के तट पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गंगा तट को और समतल बनाने की बात कही। गंगा नदी में लगी क्रूज में सवार होकर आगे के लिए रवाना हो गए। क्रूज से सीएम ललिता घाट पहुंचे। वहां बने जेटी के रास्ते सीएम विश्‍वनाथ धाम कॉरिडोर पहुंचे। चल रहे निर्माण कार्यों को देखते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में सविधि दर्शन पूजन किए। वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों की जानकारी ली। इसके बाद ललिता घाट से अलखनंदा क्रूज से घाट के विभिन्‍न स्‍थानों का निरीक्षण करने निकल गए।

रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन

सीएम योगी क्रूज से राजघाट पहुंचे। वहां बन रहे मंच को देखा। इसके साथ ही स्थित संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन किया। राजघाट चल रही तैयारियों की जानकारी ली। बताते चले यही पीएम देव दीपावली पर पहला दीप प्रज्वलित करेंगे।

सर्किट हाउस के लिए रवाना

राजघाट से जलमार्ग द्वारा क्रूज से सीएम रविदास घाट पहुंचे। वहां से सीएम सड़क मार्ग द्वारा विभिन्न मार्गों से होते हुए सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए। सीएम के साथ चल रहे पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कमिश्नर को पार्क में सजावट और घाटों पर दीपक से प्रकाशित करने के निर्देश दिए।

यह रहे मौजूद

इस दौरान सीएम के साथ अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल डीएम कौशलराज शर्मा, एसएसपी अमित पाठक, एसपी ग्रामीण एमपी सिंह मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page