Breaking Politics Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

CM Yogi का Varanasi में दो दिनी दौरा : RS World स्कूल का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन, बोले- यहां के विद्यार्थी नये आयाम स्थापित करेंगे

Varanasi : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दो दिनी दौरे के अंतिम दिन राजातालाब तहसील के खजुरी में RS World स्कूल का उद्घाटन किया। इस स्कूल के प्रमुख ट्रस्टी राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रवींद्र जायसवाल हैं। उद्घाटन के बाद उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आशा करता हूं कि यह विद्यालय नयी शिक्षा नीति से अग्रणी बनेगा और शिक्षा के क्षेत्र में यहां के विद्यार्थी नये आयाम स्थापित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर मॉरीशस के प्रधानमंत्री को सीऑफ करने के बाद हेलीकॉप्टर से राजातालाब के खजुरी स्थित हेलीपैड पहुंचे जहां से सड़क मार्ग द्वारा सीधे RS World स्कूल पहुंचे और उसका उद्घाटन किया। उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सबने और पूरी दुनिया ने गत दो वर्ष इस सदी की सबसे बड़ी महामारी से जूझते हुए व्यतीत किये हैं। मुझे कहने से कोई संकोच नहीं है कि महामारी से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में स्कूल भी रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूली छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था देश के अंदर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अच्छे ढंग से आगे बढे लेकिन फिर भी बहुत कुछ ऐसे प्रयोग करने की आवश्यकता थी। टेक्नोलॉजी ने हमें आगे भी बढ़ाया और यही कारण है कि हमने स्नातक और उसके ऊपर के छात्रों को टैबलेट देने का मन बनाया और उसपर हम कार्य भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना काल में कार्य किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्ले ग्रुप से लेकर बूस्टर डोज तक सरकार की तरफ से प्रभावी कदम उठाये जाएंगे। पहले चरण में सीनियर सिटिजन, कोरोना वारियर्स को वैक्सीनेशन किया गया। दूसरे चरण में 45 वर्ष के आयुवर्ग को दिया गया। फिर 18 वर्ष के ऊपर के सभी व्यस्क नागरिक को वैक्सीन फ्री देने की व्यवस्था की गयी फिर 14 से 17 को हुई फिर 11 से 14 वर्ष को हुआ। भारत अकेला देश है जो इतनी बड़ी आबादी की फ्री में वैक्सीनेशन की व्यवस्था कर रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार के जो प्रयास हैं, जिसमें कोरोना वरीयर्स ने कार्य किया है। वैसे ही शिक्षा नीति पर भी कार्य करना है। इस सत्र में सभी शिक्षण संस्थानों में नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति जारी करने की कार्रवाई शुरू हुई। RS World स्कूल संस्थान यदि नयी शिक्षा नीति को अपनाएगा तो पहले वाराणसी फिर पूर्वांचल और फिर प्रदेश में अपना मुकाम हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि काशी प्रधानमंत्री की अगुवाई में नित्य नयी उपलब्धि हासिल कर रहा है।

You cannot copy content of this page