Health Varanasi 

CMO ने PHC पर OPD में देखे मरीज : ACMO और चिकित्साधिकारियों ने भी जाना मरीजों का हाल, कामकाजी लोगों को अतिरिक्त वक्त में मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं

Varanasi : कामकाजी लोगों को अतिरिक्त समय में चिकित्सा और स्वास्थ्य लाभ मिल सके इसके लिए सेहत विभाग ने अच्छी पहल की है। बुधवार से मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य चिकित्साधिकारियों ने सायंकालीन ओपीडी में एक घंटे तक मरीजों को देखना शुरू किया।

शहरी पीएचसी लल्लापुरा में बुधवार को सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने सायंकालीन ओपीडी में कई रोगियों को देखा और उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर उनका हाल जाना। इस दौरान उन्होंने 11 रोगियों को देखा जिसमें एक तीन वर्षीय बच्चा, दो पुरुष व आठ महिलाएं थीं। सभी रोगियों को उचित परामर्श के साथ उपचार भी किया गया। इस मौके पर सीएमओ ने कहा कि सायंकालीन ओपीडी में अलग-अलग शहरी पीएचसी पर मेरे द्वारा मरीज देखे जाएंगे। इसका एकमात्र उद्देश्य है कि जिले में 16 शहरी पीएचसी पर संचालित सायंकालीन ओपीडी में अत्यधिक मरीज देखें जाएं। इसके लिए अलग-अलग पीएचसी पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अन्य चिकित्सा अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गयी हैं।

सीएमओ ने कहा कि सायंकालीन ओपीडी में मेरे और अन्य जनपद स्तरीय चिकित्साधिकारियों द्वारा मरीजों के देखे जाने से लोगों में जागरूकता आएगी। इसके साथ ही नजदीकी पीएचसी पर कामकाजी लोग अतिरिक्त समय में अपना इलाज भी करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि वह गुरुवार को भेलूपुर शहरी पीएचसी पर सायंकालीन ओपीडी देखेंगे।

इसी क्रम में बुधवार को एसीएमओ डॉ. वीएस राय ने शहरी पीएचसी आनंदमयी, एसीएमओ डॉ. राजेश प्रसाद ने शहरी पीएचसी मदनपुरा, एसीएमओ डॉ. एसएस कनौजिया ने शहरी पीएचसी सिकरौल, एसीएमओ डॉ. संजय राय ने शहरी पीएचसी बेनिया, डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेश सिंह ने शहरी पीएचसी अर्दली बाजार, डिप्टी सीएमओ डॉ. पीयूष राय ने शहरी पीएचसी भेलूपुर, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ. एके पांडेय ने शहरी पीएचसी सेवासदन, वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. पुनीत कुमार ने शहरी पीएचसी कोनिया, वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. अनिल कुमार ने शहरी पीएचसी राजघाट, चिकित्साधिकारी डॉ. अतुल कुमार सिंह ने शहरी पीएचसी टाउनहाल में सायंकालीन ओपीडी सेवाएं देखीं।

You cannot copy content of this page