Breaking Exclusive Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

खबर प्रकाशित होने के बाद लिया संज्ञान : दो घंटे के भीतर पाइप लीकेज को मरम्मत कर दुरुस्त किया, इलाकाई लोगों और श्रद्धालुओं ने आज एक्सप्रेस को शुक्रिया कहा

Navin Pradhan

Varanasi : शिवपुर के कादीपुर के पीपल के पेड़ के पास महादेव मंदिर के ठीक सामने विगत चार दिनों से पेयजल पाइप फटा हुआ था जिससे लगातार पानी बह कर सड़क पर फैल रहा था। आज एक्सप्रेस पर इस खबर को प्रकाशित करने के बाद विभाग हरकत में आया। दो घंटे में आनन-फानन में कर्मचारियों को भेज कर लीकेज पाइप का मरम्मत कराया। विदित हो कि कादीपुर के घनी आबादी वाले इस क्षेत्र के सभी लोगों को इस मार्ग से हो कर गुजरना होता है।

इस स्थान पर अक्सर पेयजल पाइप फट जाता है और पानी बहने से नारकीय स्थिति बनी रहती है। कई बार पाइप फटने के कारण यहां की सड़क गड्ढा और कीचड़युक्त हो गयी है। इसी स्थान पर शांतेश्वर महादेव का मंदिर है, जहां सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शन करने आते हैं, जिन्हें इस बहते हुए पानी और कीचड़ युक्त सड़क से हो कर दर्शन के लिए मंदिर जाना पड़ता था। खास तौर से स्कूली बच्चों और वृद्धजनों को विशेष समस्या का सामना करना पड़ता था।

इलाकाई लोगों का कहना था कि कीचड़ और फिसलन के कारण स्कूली बच्चे अक्सर फिसल कर गिर जाते हैं और चोटिल हो जाते है। बार-बार पाइप फटने पर जलकल विभाग सड़क खोद कर पाइप तो बना देता है लेकिन खोदी हुई सड़क पर मिट्टी पाट कर छोड़ देता है, जिससे जगह-जगह गड्ढा और फिसलन हो गया है। आज एक्सप्रेस द्वारा खबर प्रकाशित होने के तकरीबन दो घंटे बाद ही संबंधित विभाग ने कर्मचारियों को समस्या का निदान कराया।क्षेत्रीय जनता और दर्शन के लिए मंदिर पर जाने वाले श्रद्धालुओं ने आज एक्सप्रेस का शुक्रिया अदा किया है।

संबंधित खबर

सड़क पर बह रहा पानी, लोग परेशान : स्कूली बच्चों, दर्शनार्थियों और बुजुर्गों को आने-जाने में दिक्कत https://aajexpress.com/water-flowing-on-the-road-people-upset-school-children/

फाल्ट दुरुस्त किया

You cannot copy content of this page