Varanasi 

कमिश्नर ने निर्माणाधीन दशाश्वमेध प्लाजा का किया निरीक्षण : निर्माण कार्य को 10 दिसंबर से पूर्व पूर्ण करने की दी सख्त हिदायत, मिलेंगी यह सुविधाएं

Varanasi : कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंगलवार को दशाश्वमेध प्लाजा का स्थलीय निरीक्षण किया। प्लाजा में बेसमेंट के साथ तीन मंजिला भव्य दुकानें व खानपान स्थान होगा। इसमें 181 दुकानें हैं तथा रेस्टोरेंट व 12 फूड कोर्ट है। पर्यटकों के लिए गंगा किनारे बनारसी खानपान व सामान खरीददारी का भव्य स्थान होगा दशाश्वमेध प्लाजा। श्रद्धालुओं व पर्यटकों का पैदल गोदौलिया से दशाश्वमेध तक भ्रमण, गंगा घाटों का दर्शन आदि के साथ खुले, साफ-सुथरे वातावरण में बैठकर खाने पीने व बनारसी सामान की खरीददारी के लिए अच्छा केंद्र होगा यह प्लाजा।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने धीमी गति पर असंतोष व्यक्त करते हुए तेजी से कार्य कराने के निर्देश दिए और 10 दिसंबर से पूर्व प्रत्येक दशा में कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कार्यदाई संस्था को कहा कि लाइटिंग की व्यवस्था कर दिन व रात की शिफ्टों में कार्य कराए। प्रतिदिन कार्य होने का लक्ष्य बना ले और हर हाल में 10 दिसंबर से पूर्व पूर्ण करें।

कमिश्नर ने दशाश्वमेध घाट जाने वाली रोड को भी तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी मंजिलों पर जाकर निर्माणाधीन कार्य का निरीक्षण किया। इस अवसर पर काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित कार्रवाई संस्था के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बताया गया कि लगभग 27 करोड़ रुपए की लागत से इस दशाश्वमेध प्लाजा का भव्य निर्माण किया जा रहा है। पर्यटकों को एक स्थान पर गंगा किनारे खाने-पीने व खरीददारी करने का भव्य सुंदर स्थान सुलभ होगा।

You cannot copy content of this page