Health Varanasi 

संचारी रोग नियंत्रण अभियान : संचारी रोग नियंत्रण अभियान में हर घर का हो योगदान तभी पूरा होगा अनुष्ठान- डॉ. नीलकंठ तिवारी

Varanasi में शनिवार से विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान शुरू हुआ। जिला महिला चिकित्सालय-कबीरचौरा में आयोजित समारोह में पूर्व मंत्री व शहर दक्षिणी के विधायक डा. नीलकण्ठ तिवारी ने लोगों को संचारी रोग नियंत्रण के प्रति जागरूक होने के आह्वान के साथ ही रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इसके साथ ही पूरे जिले के समस्त सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों व ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य केन्द्रो में कार्यक्रमों का आयोजन कर जागरुकता रैलियां निकाली गयीं।

जिला महिला चिकित्सालय में आयोजित समारोह में विचार व्यक्त करते हुए डा. नीलकण्ठ तिवारी ने कहा कि विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान महज एक अभियान नहीं बल्कि ऐसा अनुष्ठान भी है जो प्रदेश सरकार की ओर से लोगों को संक्रामक बीमारियों से बचाने के लिए किया जा रहा है।

अभियान को कारगर बनाने के लिये हर घर की सहभागिता जरुरी है। इसके लिये हमें साफ-सफाई के प्रति जागरूक होने की और जरूरत है। साफ-सफाई के प्रति हमारी थोड़ी सी जागरुकता सिर्फ हमें ही नहीं परिवार व समाज को भी गंभीर बीमारियों से बचा सकती है।

You cannot copy content of this page