COVID-19 Health Varanasi 

बच्चों के लिए आज लांच होगा Corbevax टीका : Varanasi के इस शहरी CHC पर 12 से 14 साल के बच्चों का होगा Vaccination

Varanasi : स्वास्थ्य विभाग की ओर से 12 लाल से 14 वर्ष के बच्चों को कोविड टीका कोर्बीवैक्स (Corbevax) का बुधवार यानी आज लगाया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. वीएस राय के मुताबिक, बच्चों के टीकाकरण की औपचारिक शुरुआत बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के पास स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गाकुॉड से होगी। इसके बाद जिले की रूपरेखा बनाकर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

कोरोना महामारी के बाद शुरु हुए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में बड़ी सफलता हासिल करने के बाद अब 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इसके पूर्व तीन जनवरी को 15 से 18 आयु वर्ग के टीकाकारण का अभियान शुरू किया गया था। इसमें भी लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद सरकार ने अब 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के भी टीकाकरण का लक्ष्य रखा है।

इस आयु वर्ग के बच्चों को कोर्बीवैक्स लगाने का निर्णय लिया है। जिसकी पर्याप्त खुराक यहां पहुंच चुकी है। बच्चों को यह टीका कैसे लगेगा इसकी पूरी रूपरेखा तय करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को स्थानीय अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। साथ ही निर्देश दिया कि अभियान में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा जाए। कहा, इस बात का ध्यान रहे कि टीकाकरण से कोई बच्चा छूटने न पाये।

You cannot copy content of this page