Corona Update : बनारस से KGMU भेजे गए 46 सैंपल, आज एक भी केस नहीं मिला पॉजीटिव

BHU टेस्टिंग लैब खुलने पर आएंगे पूर्व में भेजे गए 64 नमूनों के रिपोर्ट

#Varanasi : कोरोना पॉजिटिव एक भी केस शनिवार को नहीं मिला। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि शनिवार को BHU से कोई रिपोर्ट लैब बंद होने की वजह से नहीं प्राप्त हुई है। BHU से 64 रिपोर्ट प्राप्त होना है। लैब खुलने पर ही टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त होगी। इसके अलावा सब रिपोर्ट्स BHU से प्राप्त हो चुके हैं।

लखनऊ KGMU में 46 सैंपल भेजे गए हैं। इसी तरह रविवार को भी वहां पर टेस्टिंग के लिए सैंपल भेजे जाएंगे। KGMU में जो सैंपल गए हैं, उसमें BHU की साइंटिस्ट महिला की कांटेक्ट ट्रेसिंग के 9 परिवार के सैंपल शामिल हैं। इसके अलावा शनिवार को 8 कोरोना पॉजिटिव लोगों के परिवारीजन व क्लोज कांटेक्ट के 56 लोगों के सैंपल इकट्ठे किए गए हैं। जो 3 मई को KGMU लखनऊ भेजे जाएंगे। इसमें CHC के वार्डबॉय के परिवारीजन के सैंपल भी शामिल हैं। 9 कोरोना पॉजिटिव लोग जो 29 तारीख को मिले हैं, उनके तकरीबन 35 परिवारीजन के सैंपल रविवार को कलेक्ट किए जाएंगे और KGMU लखनऊ टेस्टिंग के लिए भेजे जाएंगे।

कहा, अब तक जितने भी पॉजिटिव लोग पाए गए हैं उन सबके हॉटस्पॉट, बफर जोन के सिम्प्टोमैटिक लोगों के सैंपल 4 मई को इकट्ठे कर टेस्टिंग के लिए भेजे जाएंगे। सैंपल इकट्ठा करने का काम अलग-अलग दिन विभाजित किया गया है। डीएम ने बताया कि जो भी लोग ईएसआई अस्पताल लाए जा रहे हैं, वे केवल सैंपल कलेक्शन के लिए ही लाए जा रहे हैं। कुछ पॉजिटिव लोगों के परिवार के लोगों द्वारा घर पर ही सैंपल लिए जाने का अनुरोध किया गया इसलिए उनके सैंपल लैब टेक्नीशियन को भेजकर घर पर ही लेने की व्यवस्था भी करवाई जा रही है।