Corona Virus Update : Varanasi में Hotspot अर्जुनपुर के दोनों संक्रमितों सहित तीन के खिलाफ FIR, कांटेक्ट ट्रेसिंग में इतने लोगों की पहचान

#Varanasi : अर्जुनपुर गांव में रविवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उसको आठवां हॉटस्पॉट एरिया घोषित किया गया। देर रात तक गांव को सील कर दिया गया। हॉटस्पाट अर्जुनपुर में दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद से गांव के तकरीबन 40 परिवार घरों में कैद कर दिए गए हैं। एसपी देहात एमपी सिंह और एसडीएम राजातालाब विक्रमादित्य सिंह ने एरिया को चारों तरफ से सील कराया। सोमवार को एसएसपी प्रभाकर चौधरी के निर्देश पर लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए गैर राज्यों, शहरों से अपने घर आने के बाद जांच नहीं कराने, गांव में रहने के मामले में कपसेठी थाना प्रभारी रमेश कुमार ने तहरीर देकर कोरोना संक्रमित दोनों क्षेत्रीय निवासी व एक के बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया।

याद होगा, अर्जुनपुर गांव निवासी दोनों मजदूर 17 मार्च को कोलकाता गए थे। कोलकाता में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद दोनों एक ट्रक में छिप कर 23 अप्रैल को गांव आ गए थे। एक कोराना संक्रमित मरीज के परिवार में आटा चक्की भी है। पुलिस पता लगा रही कि संक्रमित शख्स आटा चक्की पर गया था या नहीं। पुलिस ने कोरोना वायरस से संक्रमित युवक व अधेड़ समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

150 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग और स्वास्थ्य परीक्षण

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के निर्देश पर सोमवार को सेवापुरी ब्लॉक के हॉटस्पॉट एरिया अर्जुनपुर गांव मे प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामाशीष के नेतृत्व में डॉ.सूर्यप्रकाश, डॉ. युवराज सिंह, डॉ. ज्योतिभूषण के चिकित्सकीय दल द्वारा 150 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग और स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। पॉजिटिव मरीज के परिवार के सदस्यों सहित कुल 19 ऐसे व्यक्तियों को नमूना जांच के लिए चिन्हित किया गया जो पॉजिटिव मरीज के संपर्क मे रहें हैं।