Health Varanasi 

Corona Warriors : Covid-19 के खिलाफ CRPF का अभियान जारी, इन क्षेत्रों चलाया अभियान

Varanasi : covid-19 के खिलाफ CRPF का अभियान निरन्तर जारी है। लॉकडाउन के पहले दिन से ही 95 बटालियन के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में जवान जरूरतमन्दों की सेवा कर रहे है। इसी क्रम में मंगलवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT, BHU) के संयुक्त मुख्य आरक्षाधिकारी प्रोफेसर सुनील मोहन के लिखित अनुरोध पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक टीम वहां पहुंची और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान की सुरक्षा में लगे भूतपूर्व सैनिकों, जो वर्तमान में वहां की सुरक्षा कर रहे हैं, उनको कोविड-19 से संस्था की व अपनी कैसे सुरक्षा की जाए इसके लिए जागरूक किया और दिशा-निर्देश दिए गए।

इसके अलावा जवानों ने संस्थान के मुख्य जगहों को सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव द्वारा संक्रमण मुक्त भी किया। साथ ही बीएचयू मुख्यद्वार, सुरक्षा पोस्ट, पुलिस चौकी पोस्ट, प्रतिक्षालय, डीएलडब्ल्यू मुख्य गेट एवं सुरक्षा पोस्ट तथा चौकाघाट के आसपास के इलाकों में रसायन छिड़काव द्वारा संक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की गई।

वही, कमांडेंट एनपी सिंह के दूरभाष पर दशाश्वमेध घाट पर पूजा पाठ करने वाले कुछ पुजारी परिवारों से आग्रह प्राप्त हुआ कि उन्हें राशन की आवश्यकता है। मामले को संज्ञान में लेते हुए उन परिवारों के लिए पर्याप्त मात्रा में राशन भिजवावा गया। इसके अतिरिक्त प्रतिदिन की भांति श्री काशी विश्वनाथ मंदिर/ज्ञानवापी मस्जिद, अन्नपूर्णा माता मंदिर, बांस फाटक स्थित सुगम दर्शन केंद्र, एटीएम केंद्रों, पुलिस पोस्ट, चौकियों को रसायन छिड़काव द्वारा विसंक्रमित किया गया। और 410 लोगों की कॉन्टैक्ट लेस थर्मल स्कैनिंग भी कराई गई।

You cannot copy content of this page