#CoronaWarriorsIndia : वीर शहीद रमेश यादव के गांव तौफापुर पहुंचे CRPF के जवान, मदद के साथ गांव को किया सेनीटाइज

#Varanasi : कोरोना वायरस (CoronaVirus) जैसे जानलेवा संक्रमण काल में 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से लोगों को हो रही परेशानी के तहत राहत अभियान जारी है। सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने पूरी निष्ठा-जोश और समर्पण की भावना के साथ शनिवार को भी राहत कार्य जारी रखा। कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में काशीवासियों की हर सम्भव सहायता की जा रही है। वे लगातार खुद भी ऐसी जगहों पर पहुंच रहे हैं, जहां वर्तमान स्थिति को देखते हुए अन्य कोई जाने से कतरा रहा है।

शनिवार को सीआरपीएफ (CRPF) कमांडेट जवानों के साथ पुलवामा में शहीद हुए वीर सपूत रमेश यादव के गांव तौफापुर पहुंचे। गांव में बड़े पैमाने पर सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव द्वारा विसंक्रमण करने कार्य किया गया। ग्रामवासियों की कॉन्टैक्ट लेस थर्मल स्कैनिग भी की गई। शहीद के गांव के आसपास के 175 जरूरतमंदों के बीच राशन बैग आदि का वितरण किया गया। मौके पर वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी सुरेश मिश्रा और उपकमांडेंट रवि श्रीवास्तव, शहीद रमेश यादव के पिता सत्यनारायण यादव और उनके बचपन के दोस्त राहुल यादव उपस्थित थें।

शहीद जवान के परिजनों से जाना उनका हाल

कमांडेंट द्वारा बताया गया कि आज का यह अभियान पूरी तरह अपने शहीद रमेश यादव के सम्मान में किया गया है। शहीद के घर जाकर उनकी पत्नी से भी कुशल क्षेम पूछा गया। किसी तरह की आवश्यकता होने पर तुरंत सूचित करने का आग्रह किया गया। राम कुष्ठ सेवा आश्रम पड़ाव, बिग बाजार अर्दली बाजार भोजूबीर, गौतम गार्डन कॉलोनी में भी रसायन छिड़काव कर विसंक्रमित किया गया।

कावा का सहयोग कर रहीं समाजिक संस्थाएं

दूसरी तरफ, 95 बटालियन, कावा (Central Reserve Police Force Wives Welfare association) अध्यक्षा रंजीता सिंह द्वारा शहर में इच्छुक एवं समर्थ लोगों द्वारा अपने सामर्थ्य से राशन बैग दिया जा रहा जो जरूरमन्दों तक सीआरपीएफ जवानों द्वारा पहुंच सकें।