#Covid_19 : Banaras, Jaunpur और Ghazipur के 09 मरीज पॉजिटिव से निगेटिव, इतने मरीजों का चल रहा इलाज

#Varanasi : कोरोना को लेकर बनारस मंडल में राहत वाली खबर है। बनारस, जौनपुर और गाजीपुर के तीन-तीन यानी कुल नौ मरीज पॉजिटिव से निगेटिव हो गए हैं। बनारस में पॉजिटिव से निगेटिव हुईं तीनों महिलाएं हैं। इससे पहले कोटा से गाजीपुर आने वाली छात्रा की रिपोर्ट रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव आई थी। उसका सैंपल बीएचयू भेजा गया, जहां से रिपोर्ट निगेटिव आ गई।

निगेटिव होने वालों की संख्या आठ हुई

बनारस में अब तक 15 मरीजों में कोरोना का संक्रमण मिला था। इसमें गंगापुर निवासी एक की मौत हो चुकी है। पांच मरीज पहले ही ठीक होकर घर जा चुके हैं। सोमवार को तीन महिलाओं के निगेटिव होने से पॉजिटिव से निगेटिव होने वालों की संख्या आठ हो गई है।

10 मरीजों का चल रहा इलाज

बनारस मंडल में अब तक कोरोना संक्रमित 24 मरीज भर्ती किये गए हैं। इनमें वाराणसी के 14, गाजीपुर के छह और जौनपुर के चार पॉजिटिव मरीज शामिल हैं। नौ पॉजिटिव मरीजों की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद 14 मरीज ठीक हो चुके हैं। अस्पताल में अब 10 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसमें बनारस के छह, गाजीपुर के तीन और जौनपुर का एक मरीज हैं।

महिलाओं ने काफी हिम्मत दिखाई

वाराणसी में जो तीन महिलाएं पॉजिटिव से निगेटिव आई हैं उनमें गंगापुर में कोरोना से मृत कारोबारी की पत्नी और बहू के अलावा बजरडीहा की उमरा कर लौटी महिला है। तीनों महिलाएं कोरोना मुक्त हो गई हैं। इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी इन महिलाओं ने काफी हिम्मत दिखाई। कभी ऐसा नहीं लगा कि ये चिंतित हैं। डॉक्टर जो भी उन्हें सलाह देते थे, उसका ये पालन करती थीं।

गाजीपुर और जौनपुर के पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को दी मात

इन महिलाओं के अलावा जिला अस्पताल में गाजीपुर और जौनपुर के भर्ती पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। गाजीपुर और जौनपुर के तीन-तीन कोरोना पॉजिटव मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिन पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हे 14 दिनों तक मेडिकल क्वारंटीन में रखा जाएगा। इसके बाद उन्हें छोड़ने पर निर्णय लिया जाएगा।

संदिग्धों की जांच कराई गई थी

दिल्ली के जमात से लौटे 11 लोगों को गाजीपुर के एक मस्जिद से पकड़ने के बाद उनसे जुड़े 22 संदिग्धों की जांच कराई गई थी। इन्हीं में से तीन पॉजिटिव आए थे। इनकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जौनपुर में पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें से पहला युवक पहले ही स्वस्थ होकर घर चला गया है। अन्य 4 का इलाज वाराणसी के मंडलीय अस्पताल में किया जा रहा था। बांग्लादेशी और उसके साथ रांची के गाइड और बदलापुर तहसील के देवरिया गांव के युवक की रिपोर्ट निगेटिव आई है।