COVID-19 Health Varanasi 

COVID-19 Update : बनारस में संक्रमितों की संख्या सौ के पार, बीते 16 दिन में तेजी से बढ़े मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Varanasi : उत्तर प्रदेश (Uttr Pradesh) में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है। राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में एक बार फिर से फोकस टेस्टिंग शुरू होने जा रही है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में भी आंकड़ा तेजी से भाग रहा है। फरवरी में संक्रमण की दर मंद पड़ने के बाद मार्च में एक बार फिर सक्रिय मरीजों की संख्या बढऩे लगी हैै। विगत 16 दिन में यह बढ़ोतरी दोगुनी हो चुकी है। हालांकि 30 जनवरी के बाद से अब तक कोरोना से कोई मौत दर्ज नहीं हुई है, जो स्वास्थ्य महकमे के लिए बड़ी राहत है।

दो मार्च को जहाँ संक्रमितों की संख्या 43 थी। वहीं 18 मार्च को जांच रिपोर्ट में आंकड़ा सौ को पार करते हुए 105 हो गई। गुरुवार को प्राप्त जांच रिपोर्ट में 22 पाजिटिव मिले। होम आइसोलेशन के तीन मरीजों को स्वस्थ घोषित कर दिया गया है। कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 22123 हो गया है। इनमें से 21641 ठीक भी हो चुके हैं। जिले में अब तक 377 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है।

संक्रमण के मामले बढऩे पर स्वास्थ्य विभाग ने जहां फोकस सैंपलिंग पर ध्यान केंद्रित किया है, तो वहीं तीसरे चरण में टीकाकरण की दर बढ़ाने के लिए सप्ताह के सभी कार्यदिवस पर जिला अस्पताल सहित सभी प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीके लगाए जा रहे हैं।

You cannot copy content of this page