Health Varanasi 

सेवा पखवाड़ा के तहत लगा कोविड टीकाकरण मेगा कैंप : 44 हजार से अधिक लोगों को लगा एहतियाती टीका

Varanasi : सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत गुरुवार को जनपद के ग्रामीण, नगरीय प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड प्रीकोशनरी (एहतियाती) टीकाकरण के मेगा कैंप का आयोजन किया गया। इस में 44,999 लोगों को प्रीकोशनरी डोज लगाई गयी।

सीएचसी हाथी बाजार पर मेगा कैंप का शुभारंभ भाजपा नेता पंकज सिंह ने किया। अधीक्षक डॉ. हंसराज की देखरेख में समस्त स्वास्थ्यकर्मियों ने महाअभियान में प्रतिभाग किया। इसके अतिरिक्त समस्त स्वास्थ्य केन्द्रों पर क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों द्वारा शिविर का शुभारंभ किया साथ ही प्रीकोशनरी डोज़ भी लगवाई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में गुरुवार को जिले के करीब 60 से अधिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर प्रीकोशनरी डोज़ के लिए निशुल्क मेगा कैंप लगाया गया। उन्होंने कहा कि जिले में ऐसे लोग जिन्हें कोविड का दूसरा टीका लगे छह माह बीत चुके हैं वह जल्द से जल्द प्रीकोशनरी डोज़ लगवा लें।

प्रीकाशन डोज के मुफ्त टीकाकरण की यह सुविधा 30 सितंबर को समाप्त हो जाएगी। इसके बाद किसी को भी प्रीकाशन डोज लगवाने के लिए निजी टीकाकरण केंद्र पर भुगतान देकर ही प्रीकाशन डोज लगवाने की सुविधा मिल पाएगी।

You cannot copy content of this page