Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

क्राइम रिव्यू मीटिंग : पुलिस आयुक्त का सख्त आदेश- अवैध कामों पर लगे रोक, माफियाओं पर हो प्रभावी कार्रवाई

Varanasi : पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने अधिकारियों संग बैठक की। क्राइम रिव्यू बैठक में सीपी ने कहा कि बड़े चिन्हित माफियाओं को सजा दिलाने के लिए पुलिस अधिकारी और अभियोजन अधिकारी आपस में टीम भावना के साथ कार्य करें।

चिन्हित बदमाशों की अपराधों की लिस्ट तैयार रखें ताकि न्यायलय में प्रभावी पैरवी कर हुए शीघ्र सजा दिलाई जा सके। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ हुए अपराधों के विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित किया जाय साथ ही लंबे समय से एक ही जगह नियुक्त कर्मचारियों की सूची तैयार कर उनको अन्यत्र ट्रांसफर की जाय।

बताया कि कॉमन मैन की समस्याओं को थाना प्रभारी प्राथमिकता पर थाना स्तर पर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें व जनप्रतिनियों के साथ थाना प्रभारियों के द्वारा सम्मान पूर्वक एवं मर्यादित आचरण हो। सीपी ने कहा कि अवैध गांजा और अन्य मादक पदार्थों की बिक्री की गोपनीय सूचना डेवलप कर कार्रवाई करें। हुक्का बार, स्पा व मसाज पार्लर की आड़ में गलत काम की जानकारी मिलने पर विधिक कार्रवाई करें।

फरार गैंगस्टर की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई नियमानुसार करें व हरियाणा-पंजाब से हो रही शराब तस्करी के अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।

अवैध टैक्सी स्टैंड और रोड माफिया पर प्रभावी कार्रवाई की जाए। उन्होंने आगामी त्योहारों व पर्वों को सकुशल संपन्न कराने और आसन्न चुनौतियों से निबटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में एडिशनल सीपी, दोनों डीसीपी सहित कमिश्नरेट के सभी सीनियर अफसर मौजूद थे।

You cannot copy content of this page