Exclusive Varanasi धर्म-कर्म 

Dandiya Nights : अंतिम चरण में तैयारियां, घर के Unused सामानों से सजाया जा रहा Celebration Hall

Varanasi : नवरात्रि का त्योहार डांडिया सेलिब्रेशन के बिना अधूरा है। हालांकि, इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते कोई भी सार्वजनिक आयोजन करने की अनुमति नहीं है। अनलॉक लागू होने के बाद सरकार ने गाइडलाइन का पालन करने करते हुए दुर्गापूजा मनाने कि अनुमति देने के साथ सीमित लोगों की मौजूदगी में किसी भो आयोजन को करने कि अनुमति दी है। उसी के मद्देनजर धर्म की नगरी काशी में सांकेतिक तौर पर परंपरा का निर्वहन करते हुए डांडिया नाइट का आयोजन किया गया है।

काशी की बेटी व ब्लिसफुल इवेंट की संचालिका सिमरन कौर और बीआर फाउंडेशन की पूनम राय डांडिया कार्यक्रम का आयोजन कर रही हैं। सिमरन ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजन किया जा रहा है। 25 अक्टूबर को आयोजन होगा। जिसमें सीमित लोग ( 50 से 60 लोग) ही उपस्थित रहेंगे।

बताया, कोरोना महामारी के चलते सभी की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। इसी को देखते हुए घर मे पड़े वेस्टेज सामान से कार्यक्रम स्थल को सजाया जा रहा है। घर मे बेकार और खराब पड़े सामानों से सजावट की जा रही है। तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी हैं। सिमरन ने इससे पूर्व कार्यक्रमों का आयोजन किया है।

कोरोना बचाव का रखा जाएगा ख्याल

पूनम राय ने बताया कि उनके संस्था में ही आयोजन हो रहा है। डांडिया नाइट्स में आने वाले लोगों को सेनेटाइजेशन और थर्मल स्कैनिंग के बाद अंदर प्रवेश दिया जाएगा। मास्क लगाना अनिवार्य होगा। आयोजन को पूरा करने में नरेश कुमार राय, राजेंद्र सिंह प्रीति कौर और निवेक्षा राय, अनामिका सिंह, निखिल यदुवंशी, स्नेहा राय, प्रिया राय, सिमरन जिया और डॉ. शिप्रा धर का सहयोग है।

error: Content is protected !!