Varanasi उत्तर प्रदेश धर्म-कर्म 

सर्वसहमति से लिया गया निर्णय : गोल्डन स्पोर्टिंग क्लब में नहीं विराजेंगी मां दुर्गा, पदाधिकारियों ने कहा- कलश स्थापना कर करेंगे पूजन

Varanasi : वैश्विक महामारी कोरोना के कहर का असर धर्मिक आयोजनों पर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। हालांकि उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना गाइडलाइन के साथ दुर्गापूजा उत्सव मनाने की अनुमति दे दी है। जिला प्रशासन के अनुमति के बाद गाइडलाइन के तहत आयोजक पूजा पंडाल का निर्माण करवा रहे है, इसके साथ ही दुर्गा प्रतिमाओं को भी एक निर्धारित साइज तक तैयार किया जा रहा। वहीं, कई पूजा समिति प्रतिमा की जगह कलश स्थापना करके पूजन करेंगी।

बहुचर्चित देवनाथपुरा की गोल्डन सपोर्टिंग क्लब गाइडलाइन का पालन करते हुए शारदीय नवरात्र के सप्तमी तिथि पर कलश स्थापना करके मां दुर्गा का पूजन करेंगे। उक्त संदर्भ में समिति के कार्यकारी अध्यक्ष अमर बोस और उपाध्यक्ष चन्द्र शेखर तुलस्यानी ने सहमति पत्र एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय को सौंपा।

बताया कि, प्रतिमा 05 फिट करके पूजा करना और विसर्जन कार्यक्रम में श्रद्धालुओं का समिति होना, यह संभव नहीं है। समिति के सभी सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि गाइडलाइन का पालन करते हुए कलश स्थापना करके पूजन करेंगे।

You cannot copy content of this page