Breaking Delhi Exclusive Lucknow Politics Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट 

PM Modi के संसदीय क्षेत्र में रक्षा मंत्री का दो दिनी दौरा : हनुमत दरबार, बाबा दरबार और बाबा काल भैरव के मंदिर में टेका मत्था

Varanasi : प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिनी दौरे पर थे। वो शुक्रवार को सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन में आयोजित देखो हमरी काशी पुस्तक विमोचन के लिए वाराणसी पहुंचे। अपने दौरे के दूसरे दिन शनिवार को वह संकटमोचन मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने राम भक्त हनुमान और भगवान राम का विधिवत दर्शन-पूजन और आरती की।

इसके पहले उन्होंने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन किया। मंदिर के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे। रक्षामंत्री ने काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के दरबार में भी शीश नवाया। काशी की अनुभूति पर लिखी पुस्तक देखो हमरी काशी के लोकार्पण समारोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में कुछ लोग आंदोलनजीवी हो गए हैं। उन्हें काशी से बुद्धजीवी, श्रमजीवी और उत्सवजीवी गुण सीखना चाहिए।

उन्होंने कहा, काशी विधाओं का अनोखा फ्यूजन है। हमारी काशी नित नूतन और आत्मा से पुरातन है। रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा की पुस्तक के विमोचन के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा किसी भी शहर की पहचान भले ही राजनीतिक लोग, प्रशासक, साहित्यकार व अन्य विशिष्टजन के रूप में होती है। मगर, नगर के जनजीवन अंदाज का निर्धारण साधारण जन ही करते हैं। इनके बिना शहर और जीवन की कल्पना संभव नहीं है। यहां के हर निवासी की आत्मा में काशी है।

You cannot copy content of this page