Delhi Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ के मंगला आरती में शामिल हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम : उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त, UP में बेहतर परिणाम देगी आप- मनीष सिसोदिया

Varanasi : प्रयागराज दौरे पर पहुंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया वहां से गुरुवार की रात बनारस पहुंचे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करने के बाद शुक्रवार की भोर में वह बाबा दरबार पहुंचे। बाबा श्रीकाशी विश्‍वनाथ की मंगला आरती देखी और सविधि दर्शन पूजन किए। वहां से वह सर्किट हाउस पहुंचे और मीडिया से रूबरू हुए।

इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला और यूपी के कानून और शिक्षा व्यवस्था को लेकर सीएम योगी को घेरा। बातचीत के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि योगी सरकार की प्राथमिकता में ही कानून व्यवस्था नही है। गोरखपुर में प्रॉपर्टी डीलर की हुई हत्या के सवाल पर भी सिसोदिया ने स्पष्ट कहा कि जबतक कानून व्यवस्था ठीक नहीं होगी ये सब चलता रहेगा।

यूपी में कानून व्यवस्था के साथ-साथ अब तो शिक्षा व्यवस्था की भी स्थिति यहां खराब दिख रही हैं। शिक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए मैं यहाँ आया था। जिसे देखकर ये लगा कि यहाँ शिक्षा व्यवस्था को भी दुरुस्त करने की काफ़ी आवश्यकता है। कहा, यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार यदि आयी तो बजट में 25 % हम शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए ख़र्च करेंगे। ताकि सभी को बेहतर शिक्षा मिले। यूपी में शिक्षा को लेकर काफ़ी काम करना बाकी है। न तो यहाँ कानून व्यवस्था को ठीक किया जा रहा है न ही शिक्षा को इसलिए आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सर्वप्रथम इन दोनों क्षेत्र में कार्य किया जाएगा।

मनीष चुनाव के बारे मं कहा कि आम आदमी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव में ताल ठोक चुकी है। आप पार्टी ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी शुरू कर दी है। इस बार चुनाव को आम आदमी पार्टी बेहतर तरीके से लडेगी और बेहतर परिणाम भी देगी ताकि पार्टी सत्‍ता तक पहुंच सके। अन्‍य चुनावी राज्‍यों पर भी आम आदमी पार्टी पूरी तरह से फोकस कर रही है। चुनाव को लेकर पार्टी हर स्‍तर पर तैयार है।

You cannot copy content of this page