Politics Varanasi उत्तर प्रदेश धर्म-कर्म 

DEV DIPAWALI 2020 : मां गंगा के महाआरती का PM MODI करेंगे दीदार, क्रूज से देखेंगे अलौकिक छठा

खजुरी गांव में जनसभा को करेंगे सम्बोधित

30 नवंबर को काशी का एक दिवसीय दौरा लगभग तय

तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन और भाजपा संगठन

Aaj Express Team

Varanasi : कार्तिक पूर्णिमा पर काशी में होने वाले देव दीपावली को लेकर तैयारियां भी अपने अंतिम चरण में है। सूबे की योगी सरकार इस महापर्व को भव्य बनाने के लिए जमकर तैयारियां कर रही है। 30 नवंबर को काशी के 84 घाट 15 लाख दीपों से जगमगाएंगे। जान्हवी की लहरों पर लेजर शो एवं प्रोजेक्‍टर के माध्यम से काशी की महिमा, शिव की महिमा एवं गंगा अवतरण आदि का भव्य प्रदर्शन होगा।

काशी की देव दीपावली में देश के प्रधानमंत्री और बनारस के सांसद नरेंद्र मोदी का शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है। यह पहला मौका है जब पीएम मोदी देव दीपावली पर अपने संसदीय क्षेत्र में होंगे। उनके आगमन की जानकारी होते ही जिला प्रशासन और भाजपा संगठन रविवार को तैयारियां पूरी करने को अफसरों ने मौका-मुआयना किया।

सीएम करेंगे आगवानी

देव दीपावली के दीदार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। सीएम योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पीएम को आगवानी करेंगें।

खजुरी गांव में सभा को करेंगे सम्बोधित

एक दिवसीय दौरे पर बनारस आ रहे पीएम करीब ढाई बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से सीधे मिर्जामुराद के खजुरी गांव में आयोजित जनसभा में पहुंचेंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से डोमरी गांव पहुंचेंगे। बाबा अवधूत भगवान रामघाट से क्रूज पर सवार होंगे व गंगा में सफर करते हुए विश्वप्रसिद्ध देव दीपावली की आभा निहारेंगे।

सारनाथ लाइट एंड साउंड शो देखेंगे पीएम

दशाश्वमेध घाट पर होने वाली मां गंगा के महाआरती का भी पीएम क्रूज से दीदार कर सकते है। क्रूज से ही पीएम राजघाट जाएंगे और वहां से सारनाथ पहुंचेंगे। वहां लाइट एंड साउंड शो देखने के बाद रिंग रोड होते हुए रात नौ बजे तक बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

You cannot copy content of this page