Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

DG Railway Health Services ने लिया जायजा : मरीजों से की बात, दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिए

Varanasi : महानिदेशक रेलवे स्वास्थ्य सेवा डॉ. प्रसन्‍ना कुमार ने पूर्वोत्‍तर रेलवे वाराणसी के मुख्‍य चिकित्‍सा निदेशक डॉ. एम.एल.चौधरी और मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ. एम.एस.नांबियाल के साथ बनारस रेल इंजन कारखाना का जायजा लिया। BLW के पंजीकरण काउंटर, ओपीडी, आईसीयू, महिला वार्ड, लैब, फार्मेसी और एक्स-रे यूनिट में डीलिंग मेडिकल स्टाफ से पूछताछ कर कार्यरत अखिल भारतीय एचएमआईएस का विस्तृत निरीक्षण किया।

उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बात की। मरीजों के इलाज और इलाज से मरीजों की संतुष्टि पर प्रसन्नता व्यक्त की। कठिनाइयों से भी रूबरू हुए।

महानिदेशक बरेका में अखिल भारतीय एचएमआईएस की अच्छी प्रगति को देखकर काफी प्रभावित हुए, जिसका कम समय में बहुत ही कुशलता से उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने चिकित्सा टीम को विशेष रूप से सर्जरी के मामलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पूर्वोत्तर रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्व मध्‍य रेलवे और उत्तर मध्‍य रेलवे जैसे अन्य जोनल रेलवे के रोगियों को सेवा देने के लिए बधाई दी।

उन्होंने एचएमआईएस के नोडल अधिकारी डॉ एस.के. मौर्य को अपने मोबाइल ऐप पर मरीजों से बात करते हुए सिस्टम के संचालन में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिए। डिजिटल मोड पर यूजर्स की सुविधा के लिए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान प्रमुख मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ. देवेश कुमार, अपर मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार, अपर मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ. एस.के.शर्मा, डॉ. पी.आर.ठाकुर, डॉ. मधुलिका सिंह, डॉ. मिनहाज अहमद सहित बरेका चिकित्‍सालय के चिकित्‍सक, अधिकारी और चिकित्‍साकर्मी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page