Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट धर्म-कर्म पूर्वांचल 

श्रीविश्वनाथ के पिनाक से होगी धाम की सुरक्षा : CP ए. सतीश गणेश ने की प्रवेश पूजा, अत्याधुनिक भवन हैंडोवर

Varanasi : श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के बनने के बाद उसकी सुरक्षा पर सरकार ने नए सिरे से मंथन शुरू किया था। इसके बाद इस धाम के अंदर ही भगवान शिव के धनुष के नाम पर ‘पिनाक’ भवन का निर्माण करवाया गया है जिससे अब धाम की सुरक्षा की मॉनिटरिंग होगी। पिनाक भवन की मंगलवार को विधि-विधान से पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने प्रवेश पूजा की। भवन में पुलिस, सीआरपीएफ, पीएसी, बम स्क्वायड, एलआईयू सहित सभी विंग के अफसर बैठेंगे।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश के साथ एडीजी राम कुमार, आईजी के सत्यनारायण, एडीसीपी विक्रांत वीर, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी बच्चू सिंह कई अन्य अधिकारियों ने पूजन-हवन किया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि 36 कमरों का यह भवन पूरा वातनुकूलित है। भवन में सुरक्षा एजेंसियों की सुविधा के अनुरूप फर्नीचर की व्यवस्था की गयी है। यहां से धाम में लगे 400 सीसीटीवी कैमरों से सभी सुरक्षा एजेंसियां धाम पर कड़ी निगरानी करेंगे।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कहा कि इस भवन से धाम की सुरक्षा को नया आयाम मिलेगा। सभी सुरक्षा एजेंसियां एक ही भवन से पूरे धाम की मॉनिटरिंग करेंगी और आपसी सहयोग से धाम की सुरक्षा को चाक-चौबंद रखेंगी। उन्होंने कहा कि हम विश्वनाथ धाम की तरह ही पूरे विश्व में इसकी सुरक्षा प्रसिद्ध हो इसके लिए हम प्रयासरत हैं।

You cannot copy content of this page