Health Varanasi 

प्रदूषित पानी पीने से फैला डायरिया : कई बीमार, स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची

Varanasi : चौबेपुर के चंद्रावती गांव में डायरिया फैलने से कई लोग उल्टी दस्त के शिकार हो गए हैं। गांव के लोगों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची।

गांव में अभी भी जैबूननिशा (22), नसीर (12), सोनम (15), सुल्तान (5), सलमान (ढाई), पारो (4), सोनम सहित आदि का इलाज विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा है।

गांव के लोगों की सूचना पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से चिकित्सकों की टीम ने पहुंच कर लोगों को दवाएं दी। बताया गया है कि चंद्रावती नट बस्ती में पिछले दो दिनों से डायरिया फैला हुआ है।

पीड़ित परिवारों का कहना है कि लोगों के संक्रमित होने के जानकारी के बाद शनिवार को चंद्रावती गांव के नट बस्ती में चोलापुर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को ग्रामीणों के बीच लोगों को क्लोरिन की गोलियां, ओआरएस पैकेट देने के साथ ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव आदि कई दवाओं का वितरण किया।

साथ ही गांव की नालियों और कुओं में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर लोगों को जागरूक किया। वहीं, लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि गड्ढों में पानी एकत्रित न होने दें, नाखून काटकर रखें और आसपास साफ-सफाई करते रहें। पानी गर्म कर के पिए।

चिकित्सकों की टीम में डॉ. कुंवर अमित सिंह, डॉक्टर प्रदीप जायसवाल, डॉ. प्रतिभा गुप्ता, राजकुमार, दुर्गेश रावत, विकास निगम सहित अन्य मौजूद थे।

You cannot copy content of this page