Health Varanasi 

DM ने दिए निर्देश : शुरू हुआ आयुष्मान पखवाड़ा, बनेंगे आयुष्मान कार्ड

Varanasi : आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत जनपद में चिन्हित लक्षित परिवारों को योजना का लाभ प्रदान करने के लिए गुरुवार से आयुष्मान पखवाड़ा शुरू किया जा चुका है। इस पखवाड़े में सामाजिक आर्थिक जनगणना 2011 में चिन्हित लाभार्थी परिवारों जिनके परिवार के किसी भी सदस्य के आयुष्मान गोल्डन कार्ड नहीं बने हैं उन पर पूरा ज़ोर दिया जाएगा।

शासन के निर्देश के क्रम में जनपद की आशा कार्यकर्ता स्मार्टफोन से संचालित फेस ओथेंटीकेशन ऐप (चेहरा प्रमाणीकरण) के माध्यम से पात्र लाभार्थी का तत्काल प्रभाव से आयुष्मान कार्ड बनाएंगी।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने निर्देशित किया कि इस अभियान के दौरान पात्र परिवार वालों को लक्षित किया जाये और अधिकाधिक कार्ड बनाए जाएं। उन्होंने निर्देशित किया कि जन प्रतिनिधियों, विशेष रूप से पंचायती राज निकायों के जनप्रतिनिधियों से आयुष्मान पखवाड़ा को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपील की जाए।

लक्षित लाभार्थी परिवारों की ग्राम एवं वार्ड वार सूची ग्राम सभा एवं वार्ड के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाए। शिविर से पहले संबंधित आशा गांव या वार्ड के चिन्हित परिवारों को शिविर संबंधी जानकारी दें।

You cannot copy content of this page