COVID-19 Health Varanasi 

DM Varanasi ने प्रवासी कामगारों के एंटीजन टेस्ट किए जाने के बारे में ली जानकारी, बोलें कोविड कन्ट्रोल रूम में प्राप्त हो रही शिकायतों का कैटेगरी वाइज तैयार कराये विवरण

Varanasi : जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने शनिवार को टीम 09 संग बैठक के दौरान प्रवासी कामगारों के आने पर उनका एन्टीजन टेस्ट किये जाने के बारे में एडीएम प्रोटोकाल से जानकारी ली। जिसमें बताया गया कि एन्टीजन टेस्ट शिफ्ट वार कराये जा रहे हैं। 80000 रजिस्टर्ड कामगारों तथा गांव के मनरेगा मजदूर व अन्य कामगार जो रजिस्टर्ड नहीं हैं सबको 1000 प्रतिमाह खाते में सहायतार्थ दिया जायेगा।

डीएम द्वारा एम्बुलेंस सेवा का सम्पूर्ण डाटा तैयार कराने के लिये एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया कि किस अस्पताल में कितनी एम्बुलेंस है और उसके ड्राइवर का नाम पता व मोबाईल नम्बर की सूची तैयार करायें इसके अलावा अस्पतालों में मैनपावर की सूची भी तैयार कराने का निर्देश दिया कि किस अस्पताल में कितनें और कौन-कौन मैनपावर लगे है।

कोविड कन्ट्रोल रूम में प्राप्त हो रही शिकायतों का विवरण कैटेगरी वाइज तैयार कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होनें एसडीएम, विडीयों तथा एमवाईसी की ब्लाक वार टीम बनाकर एक-एक ब्लाक की पीएचसी,सीएचसी के संचालन की रूपरेखा दो दिन में तैयार कराने का निर्देश दिया। अगले सप्ताह सभी सब सेंटर भी ठीक कराये जाने का निर्देश दिया। मिटिग के दौरान उन्होने कहा कि सभी सीएचसी प्रभारी 24 घंटे वहीं पर रहे।

डब्ल्यूएचओ एवं यूनिसेफ के द्वारा एक माईक्रो प्लान तैयार कराये जाने के लिये कहा जिसके माध्यम से ये जानकारी हो सके कि गाॅव में किसी के बिमार होने पर इलाज के लिये तत्काल किसे काल की जा सके जो ग्रामीण माडल पर आधारित हो इसके साथ ही गाॅव की मैपिंग भी कराये जाने के निर्देश दिये। बैठक में नगर आयुक्त, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट, सीएमओ, सम्बन्धित एडीएम सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page