Varanasi ऑन द स्पॉट 

जिलाधिकारी का निर्देश : किसी भी लाभार्थी का आवेदन बिना जांच कराएं रिजेक्ट न करें

Varanasi : जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने सोमवार को प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत जिला स्तरीय समिति की बैठक में मत्स्य उत्पादन व निर्यात को प्रोत्साहित करने के लिए निर्देशित किया।

कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी की उपस्थिति में प्रधान मंत्री मत्स्य संपदा योजना का प्रस्तुतीकरण किया गया। जनपद में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत अन्तर्स्थलीय मत्स्य पालन के लिए लाभार्थी परक गतिविधियों के बारे मे मत्स्य अधिकारी ने जानकारी दी।

जिलाधिकारी ने विभिन्न मत्स्य पालकों द्वारा मत्स्य पालन के पोर्टल पर आवेदन की स्थिति जानी तथा उनकी स्वीकृति के बारे में भी जाना। लम्बित आवेदन के सापेक्ष स्वीकृत आवेदनों की संख्या जानी। लाभार्थियों के आवेदन पत्रों को लेकर नाराजगी जाहिर की और उन्होनें ने कहा कि किसी भी लाभार्थी का आवेदन बिना जांच कराएं रिजेक्ट ना करें और ज्यादा से ज्यादा लम्बित आवेदन का निस्तारण करें।

जनपद में मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के लिए जिलाधिकारी ने मत्स्य अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होनें जनपद में मत्स्य की संभावनाओं की देखते हुए मत्स्य उत्पादन व मत्स्य निर्यात को प्रोत्साहित किये जाने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल और समस्त अधिकारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page