Crime Health Varanasi 

CMO के छापे में गायब मिलीं डॉक्टर : LBS हॉस्पिटल की खामियों पर मिली चेतावनी, मेडिकल स्टाफ को समय से अस्पताल पहुंचने की ताकीद

Varanasi : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने रामनगर के लाल बहादुर चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मिली खामियों पर उन्होंने चेतावनी दी। साथ ही अनुपस्थित चिकित्सक का एक दिन का वेतन रोकने को कहा।

डॉ. चौधरी मंगलवार को सुबग 9 बजे लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर पहुंचे। निरीक्षण के समय डॉ. मीनाक्षी दूबे के अतिरिक्त सभी चिकित्साधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। उन्होंने निर्देश दिया कि डॉ मीनाक्षी दूबे का आज की तिथि का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण लिया जाये। स्पष्टीकरण संतोषजनक पाये जाने पर ही उक्त तिथि का वेतन आहरित किया जाए।

चिकित्सालय परिसर में कुछ मास्क बेचने वाले दुकान लगा रखे थे, जिसे हटाने के लिए निर्देश दिया गया। चिकित्सालय में पीने के पानी के जगह शेड नहीं लगा था उसे लगाने के लिए निर्देशित किया। उन्होने सभी चिकित्सकों को निर्देशित किया कि ओपीडी में निर्धारित समय से उपस्थित होकर ओपीडी कार्य करना सुनिश्चित करें। महिला वार्ड में मरीजों की संख्या बहुत ही कम थी, जिससे प्रतीत होता है कि महिला विभाग के कर्मचारी अपने कार्यों में रुचि नहीं लेते हैं और सक्रिय नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि महिला विभाग के चिकित्सक और कर्मचारी निर्धारित समय पर उपस्थित होकर कार्य सम्पादित करें, जिससे कि अधिक से अधिक महिला मरीजों को इलाज मिल सके। चिकित्सालय में रेफरल रजिस्टर बनाया जाये। किसी भी मरीज को रेफर करने से पूर्व 108 एम्बुलेन्स को बुलाया जाय। लागबुक में अंकन करने व सम्बन्धित चिकित्सालय से वार्ता के उपरान्त ही मरीज को भेजा जाय।

चिकित्सालय पर चिकित्साधिकारी और अन्य कर्मचारी अपने निर्धारित ड्रेस कोड में नहीं थे, सभी चिकित्साधिकारी और कर्मचारियों को निर्धारित ड्रेस कोड में रहने के लिए निर्देशित किया। कहा, विलम्ब से आने वाले कर्मचारियों का एक अलग से रजिस्टर बनाया जाय और उनसे स्पष्टीकरण प्राप्त किया जाये। स्पष्टीकरण संतोषजनक न पाये जाने की स्थिति में उनके विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाए।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार मौर्य मौजूद थे। इसके पूर्व सोमवार को सीएमओ ने पं. दीन दयाल चिकित्सालय का निरीक्षण किया था।

You cannot copy content of this page