Varanasi ऑन द स्पॉट 

हाउस टैक्स वसूले निकली प्रवर्तन टीम : सड़क कब्जा करने वालों को भगाया, जुर्माना वसूल किया, रोड कब्जा न करने के लिए बोला

Varanasi : नगर आयुक्त प्रणय सिंह के निर्देश पर नगर निगम प्रवर्तन दल ने अपर नगर आयुक्त द्वितीय सुमित कुमार द्वारा मिले निर्देश के क्रम में मंगलवार को मकान टैक्स बकायेदारों और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया। जोनल अधिकारी भेलूपुर प्रमिता सिंह और प्रभारी प्रवर्तन दल कर्नल राघवेंद्र नाथ मौर्य के उपस्थिति में कर अधीक्षक और कर निरीक्षक के साथ मिल कर टीम ने गांधी मार्केट खोजवां, सुंदरपुर, नेवादा, मोहल्ला सराय सुरजन क्षेत्रों अंतर्गत गृह कर बकायेदारों से 3,30,000 रुपये कर वसूला।

सुंदरपुर में एक दुकानदार द्वारा पिछले कई वर्षों से गृह कर नहीं जमा करने पर दुकानदार के छह दुकानों को सील कर दिया गया। वरुणा पार जोन कर अधीक्षक और कर निरीक्षक के साथ मिल कर दल ने भोजूवीर से संत अतुलानंद विद्यालय तक और चौकाघाट पानी टंकी इलाके में गृह कर बकायेदारों से 5,20,000 रुपये गृह कर वसूला। दशाश्वमेध जोन में कर अधीक्षक और कर निरीक्षक के साथ मिलकर जंगमबाड़ी, गोदौलिया और मदनपुरा अंतर्गत 4,31,000 रुपये गृह कर वसूल किया गया।

आदमपुर जोन कर अधीक्षक और कर निरीक्षक के साथ मिल कर दल ने चौकाघाट पानी टंकी क्षेत्र में गृह कर बकायेदारों से 355578 रुपये वसूल किया। ठेकेदार द्वारा मिले सूचना पर कैंट रेल्वे स्टेशन पुल के नीचे हो रहे सुंदरीकरण कार्य में बाधा बन रहे अवैध रूप से रहने वालों को टीम ने हटवा कर काम चालू कराया। लक्सा तिराहे पर अवैध रूप से रखे कंटेनर, ठेले, गुमटी और दुपहिया वाहन जब्त कर इलाके को अतिक्रमण मुक्त करते हुए सफाई के साथ साथ ही क्षेत्र में घोषणा कर सभी को सूचना प्रसारित किया गया कि पार्क के आसपास किसी भी तरह का अतिक्रमण न करें।

You cannot copy content of this page