@aajexpressdgtl Exclusive : बनारसीपन के दीवाने हो गए थे अभिनेता इरफान खान, कहा था यहां की खूबसूरती भा गई

बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ निधन

2014 में फ़िल्म पीकू की शूटिंग के लिए आये थे बनारस

#Varanasi : लंच बॉक्स, तलवार, मदारी, हैदर, पान सिंह तोमर, अंग्रेजी मीडियम, हिंदी मीडियम में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाने वाले और अपनी अदाकारी से हर किसी के दिल पर राज करने वाले फिल्म अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने 54 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इरफान काफी लंबे वक्त से बीमार थे और बीते दिनों ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दिग्गज कलाकार के जाने से बॉलीवुड में शोक का माहौल है।

लॉकडाउन की वजह से उनके चाहने वाले सोशल मीडिया के सहारे अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं। वही उनके निधन से धर्म की नगरी काशी में भी उनके प्रशंसकों में शोक है। याद होगा कि छह साल पहले 18 दिसंबर 2014 में फिल्म पीकू की शूटिंग के सिलसिले में इरफान खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बनारस पहुंची थी। यहीं शिवाला के चेतसिंह घाट की सीढ़ियों पर इरफान ने कई दृश्य फिल्माए थे।

खूबसूरती भा गई

अभिनेता इरफान खान बनारसीपन इतने दीवाने हुए की हर बात में बनारसियों की नकल करना शुरू कर दिया था। इरफान ने कहा था उन्हें बनारस की खूबसूरती भा गई है। शूटिंग के दौरान चेतसिंह घाट पर उनके प्रशंसकों की भीड़ लग गई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि ये बनारस का प्यार है जो हमें बनाती है। इरफान खान ने कहा था कि यहां की खूबसूरती हमें भा गई है।

भीड़ हो गई थी बेकाबू

फिल्म पीकू की शूटिंग के लिए अभिनेता इरफान खान बनारस के चेतसिंह घाट पर पहुंचे थे। जैसे ही यह खबर फैली वहां उन्हें देखने वालों की भीड़ लग गई। शहर और घाट पर उनके तमाम चाहने वाले चेतसिंह घाट का पहुंचे। काफी अपने कलाकार को देखने के लिए शोर करते रहे।शूटिंग में व्यस्त इरफान ने ध्यान नहीं दिया तो उनका ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए बनारस के बहुत से फैन्स स्थानीय बोली में गाना शुरू कर दिया। जब लोगों ने जोर-जोर से इरफान का नाम लेकर गाना शुरू किया तो वो ये सुनकर हंसने लगे थे।