Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

सब्जी मंडी में लगी आग : पुलिस और कारोबारियों ने संभाले हालात, कैरट और दुकानों के आगे लगी बांस-बल्ली जलकर खाक

Varanasi : पहड़िया स्थित लाल बहादुर शास्त्री फल और सब्जी मंडी में रविवार को आग लग गई। एक दुकान से शुरू हुई आग दूसरे तक जा पहुंची। परिसर में मौजूद लालपुर-पांडेयपुर थाने की पुलिस और कारोबारियों ने आग को आगे बढ़ने नहीं दिया।

पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। आग की वजह शार्ट-सर्किट कही जा रही है। दो दुकानों में रखे सैकड़ों प्लास्टिक के कैरट जलकर राख हो गए।

पहड़िया मंडी के अगले हिस्से में फल मंडी और पीछे सब्जी मंडी है। बेनीपुर सारनाथ निवासी मुन्ना पटेल दुकान के आगे के हिस्से में सब्जियां रखते हैं और पीछे के हिस्से में जिन प्लास्टिक के कैरट में सब्जियां आती हैं उनका ढेर लगा रखा था।

सब्जियों को सुरक्षित रखने के लिए इन कैरट में लगाए जाने वाले कागज भी काफी मात्रा में थे। दोपहर तीन बजे के आस-पास दुकान से गुजर रहे बिजली के तारों में शार्ट-सर्किट हुआ। निकली चिंगारी प्लास्टिक के कैरट के ढे़र के साथ पड़े कागजों पर जा गिरी। कागजों में आग लग गई। जबतक लोग कुछ समझते तबतक आग तेजी से भड़क उठी। देखते-देखते आग इससे सटी भोजूबीर निवासी गुलाबचंद और सुजीत सोनकर की दुकान तक पहुंच गई।

वहां भी रखे कागज और कैरट को अपनी चपेट में ले लिया। मंडी में मौजूद बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। परिसर में ही मौजूद लालपुर-पांडेयपुर थाने की पुलिस पहुंची। बिजली की सप्लाई को बंद कराया गया। फायर ब्रिगेड को बताने के साथ पुलिसकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी। आग आगे की दुकानों तक नहीं पहुंच सकी। थोड़ी ही देर में पुलिस लाइन में मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई। आग पर काबू पा लिया।

आग की चपेट में आने से दोनों दुकानों में रखे 1500 सब्जी के कैरट और दुकानों के आगे लगी बांस-बल्ली जलकर खाक हो गई। गनीमत रही कि दोपहर का वक्त था इसलिए ज्यादातर कारोबारी अपना माल बेच चुके थे। भीड़-भाड़ कम थी।

You cannot copy content of this page