Breaking Crime Lucknow Varanasi उत्तर प्रदेश 

फ्रॉड कंपनी शाइन सिटी : 05 लाख का इनामिया MD आसिफ नसीम प्रयागराज से गिरफ्तार, CMD की अब भी तलाश

Varanasi/Prayagraj : ज़मीन और प्लाट की खरीद-फरोख्त में धांधली में वांछित शाइन सिटी वर्ल्ड का एमडी और पांच लाख का इनामिया आसिफ नसीम सोमवार को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त को लखनऊ कमिश्नरेट क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि आसिफ नसीम के ऊपर लखनऊ और वाराणसी में धांधली के 300 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं।

प्रयागराज से लखनऊ पुलिस उसे गिरफ्तार कर लखनऊ ले गयी है। इस सम्बन्ध में लखनऊ के जेसीपी क्राइम नीलाम्बुज चौधरी ने बताया कि प्रयागराज ज़िले के जीटीबी नगर थानाक्षेत्र के करैली इलाके में रहने वाले 5 लाख के इनामिया शाइन सिटी वर्ल्ड धांधली में मुख्य आरोपी कंपनी के एमडी आसिफ नसीम को सोमवार को गिरफ्तार करने में लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने सफलता प्राप्त की।

नीलाम्बुज चौधरी ने बताया कि शाइन सिटी वर्ल्ड का एमडी आसिफ नसीम अपने घर प्रयागराज आया हुआ था। इस बात सूचना लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस को हुई तो क्राइम ब्रांच की टीम ने उसके घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि शाइन सिटी वर्ल्ड के सम्बन्ध में दो साल पहले शिकायतें आना शुरू हुई हैं और अकेले लखनऊ के गोमती नगर थाने में 280 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं।

सीएमडी की अब भी तलाश

उन्होंने बताया कि 80 मामलों में कोर्ट ने कुर्की के आदेश भी जारी किये हैं साथ ही इनके कई मामलों में आर्थिक अपराध अनुसंगठन जांच कर रहा यही। बता दें की हाल ही में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस नेताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए कई अलग-अलग राज्यों से इस धांधली में लिप्त अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। हाल ही में आसिफ नसीम पर 5 लाख का इनाम घोषित किया था। आसिफ नसीम का भाई और कंपनी का सीएमडी राशिद नसीम अभी भी फरार है। उसपर भी पांच लाख का इनाम है।

ठिकाना दुबई

बता दें कि कम्पनी के कर्ता धर्ताओं के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलों के थानों में सैकड़ों मुकदमे दर्ज है। पिछ्ले दिनों पुलिस ने बिहार, बंगाल, झारखंड व राजस्थान से चार आरोपितों को गिरफ्तार किया था। कम्पनी के सीएमडी, एमडी दुबई में ठिकाना बना लिया था। कम्पनी के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन भी कर रहा।

कमिश्रनेट पुलिस ने की थी गैंगेस्टर एक्ट तहत कार्रवाई

गत दिनों वाराणसी पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के निर्देश पर कंपनी के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) राशिद नसीम, मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) आसिफ नसीम और जेल में बंद डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव के खिलाफ कैंट थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। जल्द ही शाइन सिटी कंपनी की संपत्तियों को चिह्नित कर उन्हें गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया जाएगा।

प्रदेश भर में दर्ज है 285 मुकदमें

ज्ञातव्य हो कि, शाइन सिटी कंपनी के ऊपर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 285 मुकदमें दर्ज है। कंपनी के कर्ताधर्ता राशिद नसीम और उसका भाई आसिफ नसीम लगभग 3 साल देश छोड़ कर दुबई भाग गए थे। सोमवार को एमडी गिरफ्तार कर लिया गया

You cannot copy content of this page