Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

वाराणसी में जुमे की नमाज सकुशल संपन्न : नमाजियों ने तिरंगा बांट कर अमन का पैगाम दिया, किए गए थे सुरक्षा के मुकम्मल बंदोबस्त

Varanasi : जुमे के दिन 3 जून को कानपुर में और फिर 10 जून को प्रयागराज में हुए बवाल के बाद राज्य में हाई अलर्ट है। ज्ञानवापी मामले में चल रहे केस के बीच वाराणसी में सख्त सुरक्षा पहरे में शुक्रवार को जुमे की नमाज ज्ञानवापी सहित शहर और ग्रामीण इलाकों में सकुशल संपन्न करई गयी। इस दौरान ज्ञानवापी से नमाज पढ़ के निकले नमाजियों ने आने-जाने वाले लोगों और पुलिस अधिकारियों को तिरंगा देकर अमन का पैगाम दिया।

जुमे की नमाज को लेकर बुधवार से ही पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश और डीएम कौशल राज शर्मा ने धर्म गुरुओं और क्षेत्र के सभ्रांत लोगों से संवाद किया। इन बैठकों और संवाद में आपसी भाई चारे के साथ अफवाहों को दरकिनार करते हुए जुमे की नमाज अदा करने की बात कही गयी, जिसे वाराणसी के मुस्लिम बंधुओं ने अक्षरशः पालन किया। सकुशल जुमे की नमाज अदा की गयी।

वहीं, जुमे की नमाज के बाद ज्ञानवापी परिसर के बाहर कौमी एकता के साथ ही साथ भारत का तिरंगा भी दिखाई दिया। हड़हा सराय के व्यापारी मोहम्मद आसिफ शेख अपने सहयोगियों संग नमाज के बाद राष्ट्रीय ध्वज बांटते दिखे। मोहम्म आसिफ शेख ने बताया कि पुलिस-प्रशासन की मदद से और हमारी मस्जिदों की कमेटियों की मुस्तैदी से जुमे की नमाज सकुशल अदा कर ली गयी है। हम सभी राष्ट्रीयता को मानाने वाले हैं।सच्चे देशभक्त हैं। ऐसे में आज नमाज के बाद पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के साथ नमाजियों को भारत का राष्ट्रीय ध्वज बांटा गया है।

इस दौरान पहुंचे अपर नगर आयुक्त मुख्यालय सुभाष चंद्र दुबे ने उनकी सराहना की। उन्हें झंडे को ऊंचा रखने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हम लोग अक्सर फुट पेट्रोलिंग करते हैं। आज भी चौक, दालमंडी इलाके में फुट पेट्रोलिंग की गयी है। इसमें कोई नयी बात नहीं है।

You cannot copy content of this page