Health Varanasi 

सरकारी नुमाइंदों ने ही नहीं पहन रखा था masks, Municipal Corporation की task force ने फटकार लगाने के साथ चालान काटने की दी चेतावनी

Om Prakash Chaudhary

Varanasi : चौक थाने के पास लंच पैकेट वितरित करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा था। नजर पड़ने पर Municipal Corporation की टास्क फोर्स ने लाइन लगवा कर खाना वितरित कराया। खाना बांट रहे सरकारी नुमाइंदों द्वारा मॉस्क न लगाए जाने पर फटकार लगाते हुए दोबारा इस हाल में मिलने पर 500 रुपये जुर्माना लगाने की बात कही गई। दरअसल, नगर आयुक्त गौरांग राठी के निर्देश पर नगर निगम की प्रवर्तन टीम शहरी क्षेत्रों में टहल रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ Covid-19 से जंग जीतने के लिए लोगों को टीम की ओर से जागरूक किया जा रहा है। आवश्यकता पड़ने पर प्रवर्तन टीम सख्ती बरत रही है। लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी करने वालों का चालान काटा जा रहा है।

हिदायत दी गई

नगर आयुक्त के निर्देश पर निकली टीम ए ने सिगरा, इंग्लिशिया लाइन, मल्दहिया, लहुराबीर, मैदागिन, गोदौलिया, लक्सा, गुरुबाग, कामाक्षा से रथयात्रा होते हुए वापस सिगरा तक मुहिम चलाया। नियमों की अनदेखी करने वालों को हिदायत दी गई। टीम बी ने सिगरा, रथयात्रा, गिरिजाघर, नई सड़क, लहुराबीर, मलदहिया आदि क्षेत्रों में अभियान चलाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया।

10 किलो पॉलिथीन जप्त

टीम ने दुकानदारों और खरीदारों को मॉस्क का इस्तेमाल करने के साथ सामाजिक दूरी बरकरार रखने की हिदायत दी। कई जगह पर दुकानदारों द्वारा अस्थाई अतिक्रमण किया गया था। अतिक्रमण हटवाया गया। कचरा फेंकते दिखे लोगों को ताकीद की गई। प्रतिबंधित पॉलिथीन इस्तेमाल कर रहे दुकानदारों को फटकार लगाने के साथ तकरीबन 10 किलो पॉलिथीन जप्त किया गया। ज्यादातर दुकानें तय समय पर बंद हो गई थीं। कुछ दुकानें खुली मिलीं। दुकानदारों को फटकार लगाने के साथ दुकान बंद कराया गया।

error: Content is protected !!