Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

गायब नहीं हुआ, शराब के साथ पकड़ा गया है कादिर : पुलिस ने कहा- गुमराह करने के लिए परिवार के लोगों ने फैलाई अफवाह

Varanasi : हरहुआ डीह के जिस कादिर के फिरौती के लिए अपहरण की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी उसे कपसेठी पुलिस ने शराब के साथ गिरफ्तार किया है। कादिर के अपहरण और फिरौती की खबर की जानकारी के बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय से बताया गया कि कादिर को कपसेठी पुलिस ने रविवार की रात अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। उसके परिजनों ने जानबूझकर पुलिस को गुमराह करने के लिए अपहरण व फिरौती की झूठी सूचना दी।

हरहुआ डीह के संजीदा ने पुलिस को बताया कि उसके पति कादिर रात में घर से चौबेपुर के लिए निकले थे। हमने जब फोन किया तो बोले अभी काम में व्यस्त हूं, थोड़ी देर और लगेगी। रात 11 बजे जब फिर काल किया तो मोबाइल का स्विच ऑफ मिला। रात में साढ़े बारह बजे उनकी बहन पिंकी के मोबाइल पर अज्ञात नंबर से फोन आया और उसने कादिर से बात कराई और कहा कि डेढ़ लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करो वर्ना कादिर के साथ बहुत बुरा होगा। इसपर असमर्थता जताई गयी तो फोन करने वाले ने कहा कि ठीक है। कैश लेकर जंसा थाने के पास आओ। इसपर संजीदा और परिजन आधी रात को वहां पहुंचे और जब उस नंबर पर काल किया गया तो वह भी स्विच ऑफ मिला। रात भर परिजनों ने कादिर को ढूंढने की कोशिश की पर कोई पता नहीं चला।

परिजनों की शिकायत पर सुबह पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो कादिर की स्कूटी वाजिदपुर स्थित हरहुआ सेक्टर नंबर दो के जिला पंचायत सदस्य मूलचंद यादव के ऑफिस के बाहर स्कूटी लावारिस हाल में खड़ी मिली। पुलिस ने मूलचंद यादव से संपर्क किया, तो उन्होंने ने बताया कि कादिर रविवार को रात वहां आया था और अपनी स्कूटी खड़ी कर कहीं चला गया। मूलचंद ने पुलिस को बताया, कादिर कुछ देर में वापस लौटने की बात कहकर गया था। इसके बाद पुलिस ने स्कूटी को कब्जे में ले लिया। अभी यह सब सोशल मीडिया पर चल ही रहा था तभी ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने इसका सज्ञान ले लिया।

पुलिस की ओर से बताया गया कि जानबूझकर झूठी सूचना देकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया गया है। कादिर को कपसेठी पुलिस ने अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

You cannot copy content of this page