Health Varanasi 

स्वास्थ्य विभाग की मुहिम : शुगर और ब्लड प्रेशर जांच के साथ आरोग्य जन जागरूकता अभियान शुरू

Varanasi : शुगर और ब्लड प्रेशर जांच के साथ ही चिरईगांव ब्लाक के पतेरवां गांव में मंगलवार को आरोग्य जन जागरुकता अभियान शुरू हुआ। चिरईगांव ब्लाक क्षेत्र में यह अभियान गुरुवार तक चलेगा जबकि आराजी लाइन ब्लाक में शुक्रवार से शुरू होकर अभियान दस सितम्बर तक चलेगा।

एसीएमओ डॉ. एच सी मौर्या ने आरोग्य जन जगरूकता अभियान का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शुगर व ब्लड प्रेशर एक ऐसी बीमारी है जो शरीर को धीरे-धीरे खोखला करने के साथ ही तमाम अन्य बीमारियों का कारक भी बन जाती है।

लिहजा 30 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को समय-समय पर शुगर व ब्लड प्रेशर की जांच समय-समय पर कराते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि ममता संस्था ने इस कार्यक्रम का आयोजन कर एक सराहनीय कार्य किया है।

साथ ही उन्होंने हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर ममता संस्था द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी ली और उन्होंने अपना शुगर टेस्ट भी करवाया। इसके अतिरिक्त पतेरवां गांव के 60 लोगों ने शुगर व ब्लड प्रेशर का जांच कराया।

लाभार्थी दिनेश तथा मंजू देवी ने कहा की इस कार्यक्रम से गांव के लोगों को बहुत फायदा होगा। कार्यक्रम में सरिता वर्मा एएनएम निशा तथा दुर्गावती, ग्राम प्रधान कविता देवी के अलावा ममता संस्था के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी विनोद प्रधान, सुपरवाइजर रूबी बानो व शुभम कुमार द्विवेदी, रोहित सिंह तथा आउटरीच वर्कर सुनीता देवी, सोना भारद्वाज, कहकशा खातून, नीलम देवी आदि लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page