Health Varanasi 

स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया सम्मानित : स्वास्थ्य विभाग ने जनसेवा में तत्पर रहने का संकल्प लिया

Varanasi : स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को प्रातः आठ बजे मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने ध्वजारोहण कर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत परिवार नियोजन कार्यक्रम और जनपद के समस्त प्रथम संदर्भन इकाई (एफआरयू) में किए गए उत्कृष्ट कार्य को लेकर चिकित्साधिकारियों, चिकित्सकों व समस्त स्टाफ को सम्मानित किया गया। वक्ताओं द्वारा स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए वीर सपूतों को नमन करते हुए उनकी शहादत को याद किया गया। इसके साथ ही सांस्कृतिक गीत संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सीएमओ ने कहा कि वर्तमान में जनपद में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं का सुदृढ़ीकरण हो रहा है। सभी राजकीय चिकित्सालयों में चिकित्सीय सुविधाओं के साथ मानव संसाधन को भी बढ़ाया जा रहा है जिससे समस्त जनपदवासियों को बेहतर चिकित्सीय व स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। इसके साथ ही कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और आशा कार्यकर्ताओं ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक सदस्य की राजकीय ही नहीं बल्कि नैतिक जिम्मेदारी है कि वह तन-मन से जनपदवासियों की निस्वार्थ भाव से सेवा करें। आज हम संकल्प लेते हैं कि आगे के दिनों में भी इसी उत्साह, लगन और निष्ठा से जनसेवा में तत्पर रहेंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि निश्चित ही जनपद प्रशासन के नेतृत्व व स्वास्थ्य विभाग के साथ ही अन्य विभाग, विभिन्न सहयोगी संस्थाएं समुदाय को निरोगी रखने, जागरूक और व्यवहार परिवर्तन में करने में जुटी हैं।

इस अवसर पर महानिदेशालय चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश लखनऊ से आई संयुक्त निदेशक जन्म-मृत्यु सरोज कुमारी सहित समस्त अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अन्य चिकित्सा कर्मियों सहित प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी व अधीक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला स्वास्थ्य शिक्षा और सूचना अधिकारी (डीएचईआईओ) हरिवंश यादव ने किया। इसके साथ ही समस्त सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर वहां के चिकित्सा अधीक्षकों व प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों द्वारा भी ध्वजारोहण किया गया।

You cannot copy content of this page