Lucknow Politics Varanasi उत्तर प्रदेश देश धर्म-कर्म 

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में गृहमंत्री शाह : कॉरिडोर का किया अवलोकन, देखा प्रेजेंटेशन, कार्य के प्रगति के बारे में जाना, CM Yogi ने भेंट किया पीतल का शंख और रुद्राक्ष की माला

Varanasi : मिर्जापुर विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम बनारस पहुंचे। श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार में हाजिरी लगाई। बाबा का दर्शन-पूजन करने के बाद निर्माणाधीन विश्वनाथ धाम का एक प्रेजेंटेशन देखा। इसके बाद वे रवाना हो गए।

शाम करीब 5.40 बजे गृहमंत्री शाह और सीएम योगी पांचो पंडवा से होते हुए रानी भवानी उत्तरी गेट पर पहुंचे। वहां उन्होंने बाबा को प्रणाम करते हुए मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया। बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का विधि विधान से पूजन अर्चन किया। मंदिर के पांच अर्चकों द्वारा षोडशोपचार पूजन कराया गया। पूजन करने के पश्चात मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को अंगवस्त्रम रुद्राक्ष की माला और पीतल की शंख देकर सम्मानित किया। गृहमंत्री अतिथि कक्ष में पहुंचे जहां उन्होंने मंदिर को शासन द्वारा तैयार की गई एक पीपीटी को देखा।

इस पीपीटी में मंदिर के अद्यतन जानकारी और चल रहे निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी मंडलायुक्त द्वारा दी गई। मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को बताया कि श्रद्धालुओं को देखते हुए मंदिर परिसर, मंदिर चौक, यात्री सुविधा केंद्र, मुमुक्षु भवन, भोगशाला, यूटिलिटी बिल्डिंग, सुरक्षा भवन बनाया जा रहा है। इसमें से अधिकतर कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं। जेट्टी और घाट डेवलेपमेंट का कार्य भी चल रहा है।

इस दौरान धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, मुख्यकार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, विनोद सिंह, उमेश कुमार सिंह, अपर मुख्यकार्यपलक अधिकारी निखलेश मिश्रा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page