Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

थाने का जायजा लेने पहुंचे IG : विधि विरुद्ध काम करने वालों पर सख्ती के निर्देश, साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने की बात कही

Varanasi : पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र के. सत्यनारायण ने लोहता थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। SO लोहता भी मौजूद रहे। थाना परिसर का भ्रमण किया गया तो साफ-सफाई संतोषजनक पायी गयी। IG ने निर्देशित किया कि अधिक साफ-सफाई और सुंदरीकरण की आवश्यकता है। थाना परिसर में निष्प्रोज्य भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई किया जाना है।

थानाध्यक्ष लोहता को निर्देशित किया गया कि निष्प्रोज्य भवनों की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई अविलम्ब करायी जाय। थानों पर माल मुकदमाती वाहन काफी संख्या में निस्तारण के लिए शेष हैं, जबकि माल निस्तारण अभियान प्रचलित है। थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि अभियान के बचे शेष दिन में प्राथमिकता के आधार पर लम्बित माल-वाहनों का निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें।

सामान्य निर्देश

-थानों पर लम्बित विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण कराया जाना विशेष प्राथमिकता पर रखा जाय है।
-वांछित अपराधियों की हर सम्भव प्रयास कर गिरफ्तारी सुनिश्चित किया जाय। साथ ही महिला सम्बन्धित अपराधों को वरियता के आधार पर निस्तारण कराया जाय तथा संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की जाय।
-महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला कर्मी-प्रभारी थाना को निर्देशित किया गया कि महिलाओं से सम्बन्धित प्राप्त होने वाले प्रार्थना-पत्रों पर सम्यक कार्रवाई की जाय व उसका फीड बैक प्राप्त किया जाय।
-थाना, जनपद, परिक्षेत्र के टॉप-10 अपराधियों का विवरण टाप-10 रजिस्टर में अद्यावधिक रखा जाय। थाना प्रभारी इसकों स्वंय देखें तथा सक्रियता के आधार पर उनके व उनके सहयोगियों के विरुद्ध तदनुसार प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई करायें।
-माफिया, अपराधियों को चिन्हित कर तदनुसार गैंगेस्टर, गुंडा, एनएसए, सम्पत्ति जब्तीकरण आदि की कार्रवाई की जाय।
-एंटी रोमियों स्क्वाड को सक्रिय कर आवश्यक कार्रवाई करायी जाय।
-प्रत्येक दिन शाम को पर्याप्त पुलिस बल के साथ प्रभावी पैदल गश्त किया जाय व उसका फोटो ग्रुप में अपलोड किया जाय।
-समाधान दिवस-तहसील दिवस पर प्राप्त प्रत्येक शिकायतों-प्रकरणों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित किया जाय तथा कृत का विवरण रजिस्टर में अंकित किया जाय।

You cannot copy content of this page