Breaking Crime Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

उद्योग जगत ने UP के ऑपरेशन पाताल लोक को सराहा : वाराणसी में हुए डबल एनकाउंटर को लेकर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने CM Yogi को लिखा लेटर

कानून-व्यवस्था पर जीरो टॉलरेंस की नीति को उद्योग जगत ने बताया भयमुक्त यूपी की दिशा में शानदार कदम

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने सीएम को लिखे लेटर में की पुलिस की सराहना

पत्र में लिखा- दुर्दांत अपराधियों में कानून का भय होने से ही फलेंगे-फूलेंगे उद्योग, बनेंगे रोजगार के अवसर

Varanasi : इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) ने यूपी पुलिस की ओर से चलाए गये ‘ऑपरेशन पाताल लोक’ की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। दो दिन पहले वाराणसी में बिहार के दो दुर्दांत अपराधियों के एनकाउंटर को उद्योग जगत ने हाथों-हाथ लिया है। आईआईए ने इसे प्रदेश की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने की दिशा में शानदार कदम बताया है। सीएम योगी को भेजे गये पत्र में आईआईए ने यूपी और आस पास के राज्यों के दुर्दांत अपराधियों में योगी सरकार का भय होने की सराहना करते हुए कहा है कि उद्योग जगत को हमेशा से यूपी में ऐसे ही माहौल की आवश्यक्ता थी। इससे ना सिर्फ उत्तर प्रदेश में उद्योग फलेंगे-फूलेंगे बल्कि यहां के युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर भी पैदा होंगे।

प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और पूर्वांचल के औद्योगिक विकास और प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर वाराणसी में इंडियन इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन की ओर से बैठक की गयी। इस दौरान आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आर के चौधरी ने ‘ऑपरेशन पाताल लोक’ के तहत बिहार के दो दुर्दांत अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराने वाली वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की सराहना की है। सीएम को भेजे गये पत्र में आईआईए ने कहा है कि प्रदेश में बेहतर औद्योगिक निवेश लाने के लिए सुदृढ़ शांति व्यवस्था, अपराध एवं अपराधियों पर पूरी तरह नियंत्रण और भयमुक्त वातावरण का होना बहुत जरूरी है। पुलिस आयुक्त और उनकी टीम द्वारा अपराध नियंत्रण के लिए किया गया यह कार्य अत्यंत सराहनीय है, जिससे अपराधियो के हौसले पस्त होने के साथ ही पूर्वांचल समेत पूरे प्रदेश में स्वस्थ एवं भयमुक्त वातावरण का निर्माण होगा तथा नए उद्यमों व नए रोजगार का सृजन होगा।

बता दें कि यूपी को देश का अग्रणी औद्योगिक राज्य बनाने का संकल्प लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दुनियाभर के उद्योगों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। यूपी में 10 लाख करोड़ के निवेश के लक्ष्य के साथ योगी सरकार उद्योग जगत को प्रदेश में बेहतर माहौल देने के प्रयास में जुटी हुई है। सरकार 25 नई सेक्टोरल नीतियों के साथ उद्योग जगत को आकर्षित करने का प्रयास कर रही है। मंगलवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई दिल्ली में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के कर्टेन रेजर कार्यक्रम का उद्घाटन किया है। वहीं इन सबके बीच प्रदेश की बेहतर होती कानून व्यवस्था को उद्योग जगत की ओर से मिल रही सराहना से यूपी में निवेश के माहौल को और आसान बनाने में काफी हद तक मदद मिलेगी।

You cannot copy content of this page