पहल : मिल्क शॉप पर लगा फुल बाडी सेनेटाइनिंग टनल, दुकानदार ने कहा इस वजह से पड़ी जरूरत

Varanasi : Covid-19 से सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहा है ताकी इस बीमारी को रोका जा सके। लोग भी इस लड़ाई में अपनी-आपनी भागीदारी निभा रहा हैं, ताकि जल्द से जल्द इस वायरस का खात्मा हो सके और जनता सुरक्षित रहे। वैश्विक महामारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में एक दुकानदार के द्वारा अनोखी पहल की गई जो शिवपुर पुरानी चुंगी स्थित पज्जी मिल्क शॉप पर देखने को मिल रही है। जहां पर दूध विक्रेता शुभम यादव के द्वारा एक फुल बॉडी सैनिटाइजिंग टनल स्थापित किया गया है, जो भी लोग दुकान में प्रवेश कर रहे हैं वह पहले कॉन्टैक्टलेस सेनेटाइजिंग टनल से होकर गुजर रहे हैं। टनल से उनकी पूरी बॉडी सेनेटाइज हो जा रही है। साथ ही दुकानदार के द्वारा हैंड सेनीटाइजर की व्यवस्था की गई है, जिससे लोग अपने हाथों को सेनेटाइज करके इस दुकान से सामान खरीद सकें।

दुकान संचालक शुभम यादव ने बताया कि हमें स्वयं से यह प्रेरणा मिली कि हमें इस प्रकार की पहल करनी चाहिए इससे सभी लोग सुरक्षित रहेंगे। इस टनल को स्थापित करने में लगभग 5000 हजार रुपये का खर्च आया। इस दुकान पर आने वाले ग्राहकों का कहना है कि इस प्रकार की व्यवस्था पूरे शहर में सार्वजनिक स्थानों पर करनी चाहिए जिससे कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।

इस सेनेटाइजिंग टनल का उद्घाटन सोमवार को शिवपुर थाना प्रभारी नागेश सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया। उन्होंने भी सभी को संदेश देते हुए कहा कि यदि सभी दुकानदार इस प्रकार की व्यवस्था करेंगे तो हम जल्द ही इस महामारी से निजात पा सकेंगे। उन्होंने अनोखी पहल के लिए दुकानदार शुभम यादव को शुभकामनाएं दीं और उनकी सराहना किया।