Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

पब्लिक प्लेस पर तंबाकू और गुटखा न बेचने के निर्देश : नियमों की अनदेखी पर कार्रवाई की चेतावनी, कुछ दुकानदारों पर लगा जुर्माना

Om Prakash Chaudhari

Varanasi : कमिश्नरेट की पुलिस और नगर निगम की टीम रोड कब्जा करने वालों और अवैध वाहन स्टैंडों के खिलाफ अभियान चला रही है। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश और नगर आयुक्त प्रणय सिंह के निर्देश पर कमिश्नरेट की पुलिस के साथ नगर निगम प्रवर्तन दल ने अभियान चलाया। अभियान के क्रम में दल ने सिगरा फल मंडी को व्यवस्थित करते हुए चौकाघाट बस स्टैंड स्थित सभी वेंडरों को सड़क से हटवा कर वेंडिंग जोन में व्यवस्थित किया।

कुछ वेंडरों द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले उस्तेमाल किए जाने पर उन सभी वेंडरों से प्लास्टिक के थैले जब्त कर आंशिक जुर्माना वसूला गया। चौकाघाट पानी टंकी तक सभी लकड़ी कारोबारियों और मोटर पार्ट्स विक्रेताओं का अतिक्रमित सामान हटवा कर मार्ग खाली करवाते हुए साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखने के लिए निर्देशित किया गया।

ढेलवरिया क्षेत्र से मिले शिकायत पर अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंची टीम ने शिकायत निस्तारित किया। कचहरी फल मंडी को व्यवस्थित कर टीम ने सड़क से सभी वेंडरों को हटवाते हुए वेंडिंग जोन में व्यवस्थित करने के साथ ही प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले इस्तेमाल करने वाले कुछ दुकानदारों से प्लास्टिक के थैले जब्त कर सभी से जुर्माना वसूला।

शिवपुर चुंगी स्थित वेंडिंग जोन को व्यवस्थित कर प्लास्टिक के थैले इस्तेमाल करने वाले वेंडरों से प्लास्टिक के थैले जब्त कर सभी से आंशिक जुर्माना वसूला गया। सड़क पर बेतरतीब ठेले लगाए जाने के कारण आवागमन बाधित होने पर सभी वेंडरों को सड़क से हटवा कर चिन्हित वेंडिंग जोन में व्यवस्थित कर कुछ से जुर्माना पर जुर्माना लगाया गया।

शिवपुर अंतर्गत इंद्रपुर कॉलोनी के इलाकाई पार्षद द्वारा रोड कब्जा करने की शिकायत पर टीम ने अतिक्रमणकर्ता को दो दिन दिन के अंदर अतिक्रमण हटाने की मोहलत दी। मलदहिया-फातमान मार्ग पर अतिक्रमण किए हुए सभी वेंडरों के तिरपाल खुलवाते हुए टीम ने गुटखा-तंबाकू की बिक्री खुले में न करने को कहा। जुर्माना वसूलने की चेतावनी दी।

संकटमोचन क्षेत्र से सड़क पर स्थाई रूप से काउंटर, रैक रख कर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत मिलने पर दुकानदारों का अतिक्रमित सामान हटवा कर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। दोबारा अतिक्रमण न करने के लिए दुकानदारों को सख्त हिदायत देते हुए शिकायत का निस्तारण किया गया। नगर निगम प्रवर्तन दल द्वारा गुरुवार के अभियान के दौरान 6650 रुपये जुर्माना वसूला गया।

You cannot copy content of this page