Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस की साझा कार्रवाई : रोड कब्जा करने वालों को चेतावनी, वाहनों का चालान, जुर्माना वसूला गया

OmPrakash Choudhary

Varanasi : नगर आयुक्त प्रणय सिंह के निर्देश पर नगर निगम प्रवर्तन दल ने अपर नगर आयुक्त द्वितीय सुमित कुमार द्वारा मिले निर्देश के अनुपालन में शुक्रवार को भी शहर में अभियान चलाया।

अभियान के क्रम में ADCP Traffic और प्रभारी प्रवर्तन दल कर्नल राघवेंद्र नाथ मौर्य के उपस्थिति में TI और उनकी टीम के साथ मिलकर दल ने जाम के समस्या के निदान के लिए सिगरा साजन तिराहे से रथयात्रा, लक्सा से सिगरा तक पैदल गश्त करते हुए दुकानों के सामने खड़े किए गए वाहनों का चालान किया। दुकानदारों को हिदायत दिया कि वे दुकानों के आगे वाहनों की पार्किंग न कराएं।

भेलूपुर पॉवर हाउस तिराहे पर वेंडरों द्वारा रोड कब्जा कर अतिक्रमण किए जाने से क्षेत्र में अक्सर जाम की समस्या को देखते हुए दल ने वेंडरों को सख्त चेतावनी देते हुए मार्ग को पूर्ण रूप से अतिक्रमण मुक्त करवाया। क्षेत्र के सभी वाहन मैकेनिकों को हिदायत दिया गया कि वे किसी भी प्रकार से मार्ग अवरोधित न करें।

अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोनिया तालाब क्षेत्र से मिले शिकायत के निस्तारण के लिए अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंची टीम ने अतिक्रमणकर्ता को अतिक्रमित सामान हटाने के लिए एक दिन की मोहलत देते हुए शिकायत का निस्तारण किया।

गोलगड्डा से आदमपुर थाने तक अभियान चलाते हुए दल ने क्षेत्र में सड़क और पटरी से तमाम प्रकार का अतिक्रमण हटवा कर मार्ग खाली कराया। एक दुकानदार द्वारा रोड पर बिल्डिंग मेटेरियल रखने पर 2500 रुपये जुर्माना भी वसूला। नगर निगम प्रवर्तन दल द्वारा अभियान के दौरान लगभग 02 गाड़ी अतिक्रमित सामान ज़ब्त करते हुए 2,500 रुपये जुर्माना राशि वसूला गया।

You cannot copy content of this page