Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

अफवाह फैलाने वालों पर नजर : सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम के बीच होगी जुमे की नमाज, सोशल मीडिया से लगायत फील्ड तक निगरानी

Varanasi : कमिश्नरेट और ग्रामीण थाना क्षेत्रों में सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं। फोर्स अलर्ट मोड में है। जुमे की नमाज के दिन शांति बहाली के लिए गुरुवार को पुलिस आयुक्त ए. सतीश और जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने शहर के धर्मगुरुओं के साथ मीटिंग की। पुलिस आयुक्त के कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में जुमे के तैयारी के बारे में विचार विमर्श किया गया। सभी से शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई।

DM ने कानून-व्यवस्था से जुड़ी हर जानकारी विस्तार से दी। उन्होंने कहा कि वाराणसी में अबतक अमन चैन कायम है। इसको बरकरार रखने में आप सभी की बड़ी भूमिका है। धर्मगुरुओं से अपने-अपने क्षेत्र में शांति बहाली के लिए प्रयास करने को कहा। किसी भी तरीके की अफवाह या फिर असहज स्थिति उत्पन्न होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने के लिए अपील की गई।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि आगामी जुमे की नमाज को लेकर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में चौकसी बढ़ाई गई है। फील्ड के साथ ही पुलिस ने सोशल मीडिया पर भी कई टीमों को निगरानी में लगाया है। आपत्तिजनक पोस्ट, कमेंट और शेयर कर अशांति फैलाने वालों को चिह्नित करते हुए कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

जुमे की नमाज को लेकर DCP काशी आरएस गौतम ने बुधवार को कोतवाली थाने में धर्म गुरुओं संग बैठक की थी। उन्होंने कहा कि किसी भी अफवाह में न आएं। यदि कोई व्यक्ति अफवाह फैलाता है या किसी प्रकार की कोई उद्दंडता करता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर किसी भी नफरत और द्वेष फैलाने वाले भ्रामक पोस्ट से बचें। यदि कोई ऐसा करता है तो इसकी तत्काल सूचना अपने नजदीकी चौकी और थाने को दें। DCP काशी आरएस गौतम ने कहा कि अपने आसपास, मोहल्ले के खासकर नवयुवकों को समझाएं, वह किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम न उठाएं। नफरत और द्वेष भरे कोई पोस्ट और कमेंट सोशल मीडिया पर न करें।

You cannot copy content of this page