Lockdown 02 : PM Modi ने फिर जाना बनारस का हाल, गमछा इस्तेमाल पर जोर, पार्टी के लोगों से बोले…

#Varanasi : शाम के तकरीबन सात बजे रहे थे, भाजपा प्रदेश मंत्री शंकर गिरी लॉकडाउन के चलते अपने घर में थें। उनके मोबाइल कॉल आई। सामने आवाज आई, हेल्लो! शंकर गिरी जी कैसे हैं, कैसी है मेरी काशी? यह सवाल कोई और नहीं बल्कि प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेंद्र मोदी पूछ रहे थें। दरअसल, रविवार को पीएम मोदी ने काशी के जनप्रतिनिधियों को फोन किया। उनसे शहर का हाल जाना। वाराणसी का हाल जानने के लिए इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉल कर बीजेपी के पदाधिकारियों, मंत्रियों और विधायकों से बात कर चुके हैं।

शंकर गिरी ने बताया कि पीएम मोदी ने उनसे पारिवारिक हालचाल लिया। शहर के हालात को जाना। पीएम मोदी ने उनसे कहा कि मुझे जानकारी हुई कि शनिवार को कोरोना का एक और संक्रमति मरीज मिला है। इसलिए आप सभी सुरक्षति रहें। लोगों से लॉकडाउन का पालने करने की अपील करें। पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने में काशी के कार्यकर्ताओं का उत्साह कम नहीं होना चाहिए। सेवा कार्य में हर कार्यकर्ता सक्रिय रहे। हर किसी को लगना चाहिए कि संकट की इस घड़ी में वह अकेला नहीं है।

कहा, देश एक होकर लड़ रहा है। ऐसे में हर कार्यकर्ता का दायित्व है कि वह जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे। काशी में कोई भूखा न सोए इसका विशेष ध्यान रखा जाए। कोई भी समस्या होती है तो मुझसे तत्काल सम्पर्क करें। काशी बाबा विश्वनाथ की नगरी है, बाबा के आशीर्वाद से जल्द ही इस वायरस से देश को निजात मिलेगा।

हॉटस्पॉट क्षेत्रों की ली जानकारी

पीएम मोदी ने मेयर मृदुला जयसवाल को भी फोन किया।परिवार का कुशलक्षेम, काशी में कोरोना संक्रमण, गंगापुर और अन्य हॉटस्पाट, प्रशासन की तैयारियों आदि के विषय में जानकारी हासिल की। लॉकडाउन में परेशानी व उसे पालन करने के बारे में पूछा। जरूरतमंदों कि हर सम्भव मदद करने की बात कही। पीएम ने काशीवासियों से लॉकडाउन पीरियड में शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक करते रहने को कहा।

इनसे की बातें

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद से तीसरी बार पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बारे में जानकारी हासिल कर रहे थे। पीएम मोदी ने भाजपा प्रदेश मंत्री, मेयर के अलावा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, प्रदेश मंत्री शंकर गिरी, सह कोषाध्यक्ष मनीष कपूर, नागेंद्र रघुवंशी, महामंत्री अशोक चौरसिया, मंत्री अशोक तिवारी से बात की।

इन्होंने कहा

अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव के मॉस्क तैयार करने की जानकारी पर पीएम ने एक बार फिर गमछा प्रयोग पर बल दिया। अशोक तिवारी ने बताया कि आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने में जिला पूरे प्रदेश में अच्छा कर रहा है।