Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

उन्माद फैलाने के मामले में इतने लोगों की तलाश : Varanasi में पकड़ा गया Chandauli का अब्दुल, इन धाराओं में FIR

Varanasi : ज्ञानवापी के बाहर धार्मिक उन्माद फैलाने में चंदौली के मुगलसराय क्षेत्र दुलहीपुर के रहने वाले मोहम्मद अब्दुल सलाम को चौक पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सलमान के खिलाफ धारा 332, 147, 149, 505 (2) और 7CLA ACT के तहत पुलिस ने FIR लिखा है। पांच अज्ञात की तलाश वीडियो फुटेज के आधार पर की जा रही है।

SHO चौक शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे को लेकर शनिवार को टीम के पहुंचने पर दूसरे समुदाय के लोग जमा हो गए थे। इनमें से कुछ लोग धार्मिक नारेबाजी करने लगे। इस दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

कहा, आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं। धार्मिक उन्माद फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। पता मिलने के बाद चंदौली पुलिस से भी सलमान की पहचान कराई जा रही है। पुलिस हैरान है कि ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए चंदौली से लोग आए थे।

पुलिस ने अपनी तहरीर में लिखा है कि अचानक पांच-छह व्यक्ति आकर समाज के दूसरे धर्म के लोगों को उद्वेलित करने के लिए नारेबाजी करने लगे। इससे कानून व्यवस्था बिगड़ने के हालात बन गए। अफरा तफरी की स्थिति पैदा हुई। महिलाएं और पुरुष इधर-उधर भागने लगे। अराजकता का माहौल पैदा हो गया। एक उन्मादी को पकड़ लिया गया जबकि चार-पांच उन्मादी भीड़ का फायदा उठाकर भाग गए। भागने वाले अभियुक्तों की तलाश कैमरा रिकार्डर से की जा रही है।

You cannot copy content of this page