Varanasi उत्तर प्रदेश धर्म-कर्म 

प्रीमियर ब्यायज़ क्लब में नहीं विराजेंगी मां दुर्गा : हथुआ मार्केट में नहीं सजेगा भव्य पंडाल, बोले अध्यक्ष- विधि-विधान से कलश स्थापना कर होगी भगवती की आराधना

Varanasi : मां दुर्गा की उपासना का पर्व शारदीय नवरात्रि गुरुवार से शुरू हो रहा है। दुर्गा पूजा के लिए मिनी बंगाल कहे जाने वाले शहर बनारस में इस वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते दुर्गा पूजा की धूम उस हिसाब से देखने को नहीं मिलेगी जैसे कि पूर्व की भांति होता चला आ रहा था। सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए ज्यादातर पूजा समितियां कलश स्थापना करके पूजन करेंगी।

देवनाथपुरा स्थित गोल्डन सपोर्टिंग क्लब के बाद अब हथुआ मार्केट में हर वर्ष सजने वाला प्रीमियर ब्वायज़ क्लब का भव्य पूजा पंडाल और मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा की स्थापना इस वर्ष भी कोरोना काल की वजह से स्थगित रहेगी। अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना और बढ़ती हुई महंगाई को देखते हुए सिर्फ विधि-विधान से कलश स्थापना कर मां की आराधना होगी।हम सभी प्रार्थना करते हैं कि मां भगवती हम सभी को वैश्विक महामारी कोरोना से निजात दिलाये।  लोगों के जीवन में सुख, समृद्धि, उत्साह का संचार हो।

बताया कि, साल 1975 से चले आ रहे इस क्रम में पिछले वर्ष कोरोना की वजह से व्यवधान हुआ था। प्रीमियर ब्वायज़ क्लब द्वारा हथुआ मार्केट में दुर्गा पूजा पंडाल लगाया जाता है। मां भगवती का दर्शन पूजन श्रद्धालुगण करते हैं परन्तु इस वर्ष  क्लब के सदस्यों ने निर्णय लिया है। आम जनमानस के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए समिति ने दुर्गा पंडाल और मूर्ती की स्थपना नहीं करने की घोषणा की है, सिर्फ कलश स्थापना कर पूजा-अर्चना होगी। 

You cannot copy content of this page