Health Varanasi 

17 सितंबर को लगेगा मेगा ब्लड डोनेशन कैंप : एक अक्टूबर तक चलेगा रक्तदान शिविर अभियान

Varanasi : रक्तदान सामाजिक एकजुटता का प्रतीक है, प्रयास में सम्मिलित होकर जीवन बचाएं इसी स्लोगन के साथ जिले में 17 सितंबर से 1 अक्टूबर 2022 तक रक्तदान शिविर लगेंगे। इस संबंध में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, भारत सरकार सचिव राजेश भूषण ने पत्र जारी कर निर्देशित किया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने कहा कि शासन के निर्देश के क्रम में 17 सितंबर से रक्तदान शिविर अभियान की शुरुआत कर एक अक्टूबर को नेशनल वॉलंटरी ब्लड डोनेशन दिवस पर अभियान का समापन होगा। जनपद में 17 सितंबर को मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन केंद्रीय व राजकीय चिकित्सालयों, आईएमए सहित निजी चिकित्सालयों पर किया जाएगा।

सीएमओ ने समस्त चिकित्सालयों को पत्र भेजकर अनुरोध किया है कि रक्तदान करने वाली स्वयं सेवी संस्थाओं, आईएमए और अन्य संस्थाओं के माध्यम से समस्त संसाधनों सहित तैयारियों को पूर्ण कर मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन सफलतापूर्वक सुनिश्चित करें। इस अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग से चिकित्साधिकारी डॉ. अतुल सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

अभियान से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उनके मोबाइल नंबर 9889103009 पर संपर्क किया जा सकता है। इस अभियान का पर्यवेक्षण औषधी निरीक्षक शहरी अमित कुमार बंसल और ग्रामीण संजय दत्त द्वारा किया जाएगा।

You cannot copy content of this page