Education Politics Varanasi ऑन द स्पॉट 

MGKVP छात्रसंघ चुनाव : तीन पदों पर ABVP की जीत, देर रात तक चला हंगामा, फोर्स ने संभाली स्थिति, 09 तस्वीरों में देखें चुनावी माहौल

Varanasi : गहमागहमी के बीच मंगलवार महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर शशि प्रकाश चंदन, उपाध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के शिवजनक गुप्ता और पुस्तकालय मंत्री पद पर ABVP के शुभम कुमार पाल निर्वाचित घोषित हुए हैं।

महामंत्री ABVP के अभिषेक सोनकर और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के प्रभु पटेल को 1426-1426 बराबर बराबर मत मिले। लिंगदोह समिति के नियमानुसार वरिष्ठता के आधार पर अभिषेक को देर रात महामंत्री निर्वाचित घोषित किया गया।

प्रभु के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद छात्र का हुजूम परिसर के वापस गया। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. आरपी सिंह के मुताबिक, अध्यक्ष पद पर शशि प्रकाश ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रियेशु को महज 52 मतों के अंतर से पराजित किया। शशि प्रकाश को 1212 और प्रियेशु को 1160 मत मिले। दोनों ही निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे।

उपाध्यक्ष पद पर शिवजनक गुप्ता ने 1582 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रवींद्र कुमार सिंह को 953 मतों के अंतर से पटकनी दी। रवींद्र को महज 629 पाकर संतोष करना पड़ा। पुस्तकालय मंत्री पद पर शुभम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राछासं के दीपक कुमार 471 मतों से पराजित किया। शुभम 1368 और दीपक को 897 मत मिले। इस बार समाजवादी छात्रसभा (सछास) से अपना पैनल नहीं घोषित किया था। पिछली बार अध्यक्ष (सछास) उपाध्यक्ष और महामंत्री पद पर NSUI और पुस्तकालय मंत्री पद पर निर्दल प्रत्याशी निर्वाचित घोषित हुए थे।

You cannot copy content of this page