Varanasi उत्तर प्रदेश 

#MissionShakti : चौक थाने में बने महिला हेल्प डेस्क का CM ने किया ऑनलाइन उद्घाटन

बोले एसएसपी महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की खैर नहीं

Varanasi : शोहदों की अब खैर नहीं। मिशन शक्ति के तहत प्रत्येक थानों में बनाए जा रहे महिला हेल्पडेस्क की शुरुआत शुक्रवार से की गई। मिशन शक्ति अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 1,535 थानों में महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया। सीएम योगी ने उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस के चौक थाने पर मुख्यमंत्री ने महिला हेल्प डेस्क का ऑनलाइन उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने चौक क्षेत्र के नीलकंठ स्थित सरस्वती इंटर कालेज की प्रधानाचार्य गिरिजा सिंह से वार्ता भी की।

सीएम ने उनसे उनकी स्कूल की व्यवस्थाओं के बारे में जाना। अपील किया कि छात्राओं को सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नम्बरों के बारे में बताएं और जागरूक करें। समाज को इसके लिए जागरूक होना होगा। सरकार जनता के साथ है। वहीं, एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी द्वारा शुरु किये गए मिशन शक्ति अभियान के तहत जो भी महिला संबंधी अपराध हों उनपर पहले से ही नियंत्रण लेना और प्रभावी कार्रवाई की जाएगी, ताकि महिलाओं के साथ कोई अपराध होने ही न पाये। जो अपराधी इसमें शामिल होंगे उनके खिलाफ कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बताया कि, हमारा टार्गेट है कि एक माह के अंदर देढ़ से दो लाख महिलाओं से संपर्क कर उनको इस अभियान के अच्छे बिंदुओं के बारे में अवगत कराया जाए। मौके पर पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, एडीजी बृजभूषण, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, आईजी विजय सिंह मीणा, एसएसपी अमित पाठक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थें।

जैतपुरा और आदमपुर थाने में महिला शक्ति ने फीता काटा

उधर, महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए बनाए गए महिला शक्ति हेल्प डेक्स का उद्घाटन शुक्रवार को आदमपुर थाना परिसर में पार्षद उर्वशी जयसवाल ने फीता काटक कर उद्घाटन किया। इस दौरान समाज सेविका नीलम श्रीवास्तव, युवा फाउंडेशन की उपाध्यक्ष मीना चक्रवाल, मुकुल पांडेय सहित थाने की फोर्स और इंस्पेक्टर आदमपुर विजय चौरसिया मौजूद थें। वहीं, जैतपुरा थाने में भी महिला पार्षद उर्वशी जायसवाल ने परवीन बानो, महिमा यादव, यासमीन, अनिता गुप्ता, रत्ना शाहु के साथ महिला हेल्पलाइन का फीता काटकर उद्घाटन किया।

error: Content is protected !!